A
Hindi News खेल क्रिकेट Lanka Premier League: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी! लंका प्रीमियर लीग की तारीख आई सामने

Lanka Premier League: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी! लंका प्रीमियर लीग की तारीख आई सामने

लंका प्रीमियर लीग का अगला सीजन भी शुरू होने को एकदम तैयार है।

LPL- India TV Hindi Image Source : LPL LPL

Lanka Premier League: पिछले कुछ समय से लीग क्रिकेट को लेकर फैंस के बीच उत्साह काफी ज्यादा काफी बढ़ गया है। खासकर इसमें आईपीएल, पीबीएल और पीएसएल जैसी लीगों का काफी हाथ रहा है। वहीं पिछले कुछ सालों से श्रीलंका की लंका प्रीमियर लीग में भी दुनियाभर के कुछ खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है।  अब लंका प्रीमियर लीग का अगला सीजन भी शुरू होने को एकदम तैयार है।

लंका प्रीमियर लीग अगले महीने से 

लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का स्थगित तीसरा सीजन 6 से 23 दिसंबर तक चलेगा, जिसमें पांच फ्रेंचाइजी टीमें- कोलंबो, जाफना, कैंडी, गाले और दांबुला ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी। मैच देश भर में तीन स्थानों पर खेले जाएंगे। कोलंबो के खेतारामा में खेले जाने वाले टूर्नामेंट के बैकएंड के साथ पल्लेकेले जाने से पहले, सोरियावेवा (हम्बनटोटा) में एक्शन शुरू होगा। ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, "फॉर्मेट दूसरे सीजन के समान है, जिसमें प्रत्येक टीम राउंड-रॉबिन चरण में दो बार खेलेंगी, जिसके बाद पांच में से चार टीमें क्वालिफायर में जाएंगी, जो आईपीएल के अंतिम अनुक्रम के अनुसार खेला जाएगा।"

ऐसा होगा फॉर्मेट

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि, "फाइनल के लिए सीधा क्वालीफायर होगा जो पहले और दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच खेला जाएगा, इससे पहले कि टीमें तीन और चार एक एलिमिनेटर खेलती हैं। एक दूसरा एलिमिनेटर फिर दूसरे फाइनलिस्ट का निर्धारण करेगा।" श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, "टूर्नामेंट एमआरआईसीएस, हम्बनटोटा में खेले जाने वाले मैचों के साथ शुरू होगा और फिर पहले दौर के आखिरी चरण में खेलने के लिए आरपीआईसीएस, कोलंबो में स्थानांतरित होने से पहले पीकेआईसीएस, कैंडी में स्थानांतरित हो जाएगा। टूर्नामेंट के मैच, जिसमें एलिमिनेटर राउंड और फाइनल शामिल हैं।"

टूर्नामेंट का शुरुआती मैच मौजूदा चैंपियन जाफना और 2021 सीजन की उपविजेता टीम गाले के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट को देश में आर्थिक स्थिति के कारण स्थगित करना पड़ा था।

Latest Cricket News