A
Hindi News खेल क्रिकेट मनोज प्रभाकर याद हैं आपको, अब इस टीम को कोचिंग देंगे, जानिए सारी अपडेट

मनोज प्रभाकर याद हैं आपको, अब इस टीम को कोचिंग देंगे, जानिए सारी अपडेट

Manoj Prabhaka : मनोज प्रभाकर ने अपना आखिरी जो मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था, उसमें उन्होंने चार ओवर डाले और इसमें 47 रन खर्च कर दिए।

Manoj Prabhaka - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Manoj Prabhaka

Highlights

  • मनोज प्रभाकर ने 1996 में खेला था भारत के लिए अपना आखिरी मैच
  • आखिरी मैच में गेंद और बल्ले से बहुत खराब प्रदर्शन था प्रभाकर का
  • अब नेपाल क्रिकेट टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी निभाएंगे प्रभाकर

 

Manoj Prabhakar : टीम इंडिया के ऑलराउंडर रहे मनोज प्रभाकर याद हैं आपको। कभी टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ओपन करने वाले मनोज प्रभाकर पिछले लंबे अर्से से गायब से थे। वे कहीं भी नजर नहीं आ रहे थे। काफी समय बाद उनको लेकर एक नया अपडेट आया हैै। अब मनोज प्रभाकर क्रिकेट टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी निभाएंगे। हालांकि मनोज प्रभाकर जिस कद के खिलाड़ी थे, उनका क्रिकेट करियर उस तरह से खत्म नहीं हुआ। उन्होंने साल 1996 में मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में अपना आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था। ये मैच ऐसा था, जिसे मनोज प्रभाकर खुद भी कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। 

पुबुदु दासनायके की जगह लेंगे मनोज प्रभाकर
पूर्व भारतीय ऑलराउंडर मनोज प्रभाकर को नेपाल क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। मनोज प्रभाकर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर पुबुदु दासनायके की जगह लेंगे, जो जुलाई में अपने पद से त्यागपत्र देकर कनाडा क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बन गए थे। भारत की तरफ से 1984 से लेकर 1996 तक 39 टेस्ट और 130 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले प्रभाकर इससे पहले दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की रणजी टीम के कोच रह चुके हैं। वह 2016 में अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी कोच भी थे। नेपाल क्रिकेट संघ के बयान के अनुसार मनोज प्रभाकर ने कहा कि नेपाल में क्रिकेट के प्रति रुचि, उनकी प्रतिभा और कौशल स्तर को देखते हुए मैं वास्तव में नेपाल क्रिकेट टीम के साथ काम करने और उसे एक मजबूत टीम बनाने के लिए उत्सुक हूं।

ऐसा था आखिरी मैच में मनोज प्रभाकर का प्रदर्शन 
मनोज प्रभाकर ने अपना आखिरी जो मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था, उसमें उन्होंने चार ओवर डाले और इसमें 47 रन खर्च कर दिए। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या और रोमेश कालूविथरना ने उनकी जमकर पिटाई की। चार ओवर की गेंदबाजी के बाद जब मोहम्मद अजहरुद्दीन ने देखा कि प्रभाकर की पिटाई नहीं रुक नहीं है, तो उन्होंने बाकी मैच में उन्हें ओवर ही नहीं दिए और दूसरे गेंदबाजों से उनके ओवर पूरे कराए। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने तीन विकेट पर 271 रन बनाए थे और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य था। खास बात ये भी है कि इस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शतक लगाया था, वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज मनोज प्रभाकर ने 36 गेंद पर सात ही रन बनाए थे। यानी ना तो उस मैच में मनोज प्रभाकर बल्ले से कुछ कर सके और गेंदबाजी में तो पिटाई हुई थी। किसी को ये उम्मीद नहीं थी कि ये मनोज प्रभाकर का आखिरी मैच होगा, लेकिन ऐसा ही हुआ। देखना होगा कि मनोज प्रभाकर अपनी इस नई भूमिका में कैसा प्रदर्शन करते हैं और नेपाल की टीम को कहां तक लेकर जाते हैं। 

Latest Cricket News