A
Hindi News खेल क्रिकेट ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे लायन, फिर भी बल्लेबाजी के लिए पहुंचे, लोगों ने जज्बे को किया सलाम!

ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे लायन, फिर भी बल्लेबाजी के लिए पहुंचे, लोगों ने जज्बे को किया सलाम!

एशेज के दूसरे टेस्ट में नाथन लायन बुरी तरह चोटिल होने के बावजूद भी मैदान पर उतरे। जिसके बाद उनके जज्बे को सलाम किया जा रहा है।

Nathan Lyon- India TV Hindi Image Source : ECB Nathan Lyon

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में एक रोमांचक मुकाबले में जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में भिड़ रही है। इस मुकाबले में दूसरी पारी में बल्लेबाजी के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 371 रन का टारगेट दिया। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने लाखों लोगों का दिल जीत लिया। दरअसल पहली पारी में बुरी तरह चोटिल होने वाले स्टार ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ठीक से खड़े ना होने के बावजूद भी बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरे।

लायन ने जीता सबका दिल

लॉर्ड्स टेस्ट की तीसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिर चुके थे। तभी लायन ने ठीक से चलने में भी सक्षम नहीं होने के बावजूद बल्लेबाजी के लिए आने का साहस भरा फैसला लिया। उनके इस फैसले के बाद दुनियाभर में उनकी तारीफ हो रही। बता दें कि लायन की चोट इतनी बड़ी थी कि उनके ऊपर रिपोर्ट्स में ये तक बात सामने आई कि वो अब बचे हुए सभी टेस्ट से बाहर हो जाएंगे। लेकिन इसके बावजूद भी वो मैदान पर उतरे और उन्होंने 4 रन बनाए।

कैसे लगी थी चोट?

ऑस्ट्रेलिया को यह झटका तब लगा जब दूसरे दिन चायकाल के बाद फाइन-लेग पर खड़े स्टार ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर ने एक कैच लेने के लिए ट्राई किया। इसी दौरान उनके काफ में चोट आ गई। इसके बाद वह दोबारा मैदान पर फील्डिंग के लिए नहीं लौटे। चोट लगने के बाद फिजियो उन्हें सहारा देकर मैदान से ले जाते दिखे। हालांकि इस सीरीज में आगे वो खेल पाएंगे या नहीं इसके ऊपर अभी कोई अपडेट नहीं आया है। 

लायन का योगदान रहा अहम

लायन ने ऑस्ट्रेलिया को स्टार्क के साथ अंतिम विकेट के लिए 15 रन बनाने में मदद की, जिन्होंने 15 रन बनाए। लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 371 रनों का लक्ष्य रखा है। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में कई लोगों ने योगदान दिया लेकिन उस्मान ख्वाजा का 77 रन उनमें से अब तक का सबसे बड़ा योगदान था। अगले सर्वश्रेष्ठ स्कोरर स्टीवन स्मिथ थे, जिन्होंने 34 रन बनाए, जबकि मार्नस लाबुशेन ने 30 रन बनाए।

Latest Cricket News