A
Hindi News खेल क्रिकेट नोवाक जोकोविच को मिल सकता है फ्रेंच ओपन में खेलने का मौका, जानिए कैसे

नोवाक जोकोविच को मिल सकता है फ्रेंच ओपन में खेलने का मौका, जानिए कैसे

फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने गुरुवार को घोषणा की कि 14 मार्च से खेल स्टेडियम और रेस्टोरेंट जैसी जगहों पर जाने के लिए लोगों को कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण का सबूत नहीं दिखाना होगा। 

Novak Djokovic- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Novak Djokovic

Highlights

  • फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने वैक्सीन को लेकर किया नया ऐलान
  • अगर पाबंदियां और नहीं बढ़ीं तो फ्रेंच ओपन खेल सकते हैं जोकोविच
  • टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ऑस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं ले पाए थे हिस्सा

स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के इस साल फ्रेंच ओपन में खेलने का रास्ता साफ हो सकता है। दरअसल पता चला है कि फ्रांस इस महीने अपने टीकाकरण नियमों में कुछ ढील दे रहा है। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने गुरुवार को घोषणा की कि 14 मार्च से खेल स्टेडियम और रेस्टोरेंट जैसी जगहों पर जाने के लिए लोगों को कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण का सबूत नहीं दिखाना होगा। इसका मतलब है कि टीकाकरण नहीं करवाने वाले नोवाक जोकोविच को मई में रोलां गैरो में खेलने की स्वीकृति मिल सकती है, बशर्ते दोबारा पाबंदियां कड़ी नहीं हों। 

फ्रांस के राष्ट्रपति ने किए हैं ये नए ऐलान
प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने कहा है कि हमारे सामूहिक प्रयासों से स्थिति में सुधार हो रहा है। पाबंदियों में छूट के नए चरण की शर्तों को पूरा किया गया है। सोमवार, 14 मार्च से हम जहां भी टीकाकरण पास लागू है उसे निलंबित कर रहे हैं। जोकोविच को जनवरी में ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित किया गया था। उन्होंने कानूनी लड़ाई लड़ी थी कि उन्हें देश में प्रवेश की स्वीकृति दी जाए या नहीं। इसके कारण वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन में हिस्सा नहीं ले पाए थे। 

फ्रेंच ओपन के दो बार के चैंपियन हैं जोकोविच
जोकोविच ने पिछले महीने बीबीसी से कहा था कि अगर टीकाकरण जरूरी है तो वह आगामी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से भी बाहर रहने को तैयार हैं। जोकोविच ने दो बार फ्रेंच ओपन खिताब जीता है और उनके नाम पर कुल 20 ग्रैंडस्लैम खिताब हैं जो रिकॉर्ड 21 एकल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले रफेल नडाल से एक कम हैं। नडाल ने ऑस्ट्रेलिया ओपन का खिताब जीता था। 

(Bhasha inputs)

Latest Cricket News