A
Hindi News खेल क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप के बीच शुरू हुई नई जंग, टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को खतरा!

वनडे वर्ल्ड कप के बीच शुरू हुई नई जंग, टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को खतरा!

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खिलाड़ियों के बीच एक अनोखी जंग लगी हुई है। इस जंग में भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है। अहमदाबाद में पहले मैच में इंग्लैंड की टीम के सामने न्यूजीलैंड की टीम है। इस बड़े टूर्नामेंट में जहां टीमें एक-दूसरे के खिलाफ चैंपियन बनने की जंग में भिड़ रही हैं। वहीं खिलाड़ी भी एक अनोखी जंग में शामिल हैं। ये जंग आईसीसी रैंकिंग की है। आईसीसी की रैंकिंग में भारत के भी कई खिलाड़ी नंबर एक की कुर्सी के लिए लड़ रहे हैं।

सिराज से इस गेंदबाज को खतरा

बता दें कि इस वक्त खिलाड़ियों के बीच आईसीसी रैंकिंग में भी तगड़ी टक्कर लगी हुई है। खासकर नंबर 1 की कुर्सी के लिए खिलाड़ियों में एक जंग लंबे समय से चल रही है। इसी जंग में भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड भी शामिल हैं। आईसीसी की वनडे रैंकिंग में मोहम्मद सिराज नंबर एक पर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर हेजलवुड हैं। लेकिन हैरानी की बात ये है कि दोनों ही खिलाड़ियों के एक समान अंक हैं।

सिराज और हेजलवुड के इस वक्त 669 अंक हैं। लेकिन इसके बावजूद भी सिराज नंबर एक पर हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीम वनडे वर्ल्ड कप में 8 अक्टूबर को भिड़ने वाली हैं। इसी मुकाबले में तय हो जाएगा कि इन दोनों खिलाड़ियों में से वर्ल्ड कप में नंबर एक पर कौन रहेगा। सिराज हाल ही में आईसीसी की रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बने थे। 

बाबर और शुभमन में भी टक्कर

गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी रैंकिंग में भारत के शुभमन गिल और पाकिस्तान के बाबर आजम के बीच करारी टक्कर है। बाबर आजम की रेटिंग इस वक्त 857 की है। वहीं शुभमन गिल की रेटिंग 839 है। यानी शुभमन गिल बाबर आजम से महज 18 रेटिंग अंक पीछे हैं। अगर शुभमन आगामी वर्ल्ड कप में अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हैं तो वह जल्द ही बाबर को पीछे छोड़कर दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन जाएंगे।

Latest Cricket News