A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI वर्ल्ड कप 2023 में नहीं दिखेंगे ये 9 खिलाड़ी, ले चुके हैं संन्यास

ODI वर्ल्ड कप 2023 में नहीं दिखेंगे ये 9 खिलाड़ी, ले चुके हैं संन्यास

भारत में इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में 9 स्टार खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे। ये खिलाड़ी ऐसे हैं जो पिछले वनडे वर्ल्ड में खेल चुके हैं।

MS Dhoni, Ben Stokes- India TV Hindi Image Source : GETTY एमएस धोनी और बेन स्टोक्स

ODI वर्ल्ड कप 2023 इस साल भारत में खेला जाना है। इस मेगा टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर और नवंबर के महीने में किया जाएगा। भारत में 12 सालों के बाद वनडे वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। इससे पहले भारत में साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप खेला गया था। जहां भारतीय टीम चैंपियन बनी थी। इसके बाद से टीम इंडिया ने एक भी बार वर्ल्ड कप नहीं जीता है। भारत के पास इस बार वर्ल्ड कप जीतने का एक अच्छा मौका है। पिछले वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस वर्ल्ड कप के बाद से कई खिलाड़ी क्रिकेट या वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं। आइए आज ऐसे 9 खिलाड़ियों पर एक नजर डालें जो इस साल के वर्ल्ड कप में नहीं दिखेंगे।

एमएस धोनी से लेकर बेन स्टोक्स तक...

वनडे वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड की टीम चैंपियन बनी थी। उसके बाद से ज्यादा वनडे मुकाबले नहीं खेले गए हैं। टीमों ने ज्यादातर टी20 या टेस्ट खेला है। लेकिन अब साल वनडे मैचों का है। लेकिन इस साल आप अपने कुछ चहेते स्टार खिलाड़ियों को मिस करेंगे जो इस साल वनडे वर्ल्ड कप में नहीं नजर आएंगे। उन खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम एमएस धोनी का है। पिछले वर्ल्ड कप में एमएस धोनी ने भारत के लिए अंतिम मुकाबले खेला था। उस मैच के ठीक एक साल बाद धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। भारतीय फैंस इस साल एमएस धोनी को वर्ल्ड कप में मिस करेंगे। टीम इंडिया ने जब अंतिम वनडे वर्ल्ड कप जीता था तब एमएस धोनी ही भारतीय टीम के कप्तान थे। इसके अलावा बेन स्टोक्स, फाफ डु प्लेसिस, डेल स्टेन, इयोन मोर्गन, हाशिम आमला, रोस टेलर, क्रिस गेल, आरोन फिंच इस साल के वर्ल्ड कप में नहीं नजर आएंगे।

टीम इंडिया के पास अच्छा मौका

इस साल के वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पास एक अच्छा मौका है कि वह इसे जीत सकते हैं। भारत ने 12 सालों ने इस वर्ल्ड कप को नहीं जीता है, लेकिन इस बार एक सुखद संयोग बन रहा है कि टीम इंडिया इसे जीत सकती है। अब आप भी सोच रहे होंगे की ऐसा कौन का संयोग है कि टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप को जीत सकती है। तो चलिए आपको बताते हैं। दरअसल पिछले तीन वर्ल्ड कप से ऐसा होते आ रहा है कि होम टीम ही वर्ल्ड कप जीत रही है। साल 2011 में भारत में वर्ल्ड कप खेला गया और टीम इंडिया ने इसे जीता। साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप खेला गया और ऑस्ट्रेलिया ने इसे जीता और अंतिम वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला गया और इंग्लैंड ने इसे जीत लिया। ऐसे में इस बार का वर्ल्ड कप भारत में खेला जा रहा है तो टीम इंडिया के पास इसे जीतने का एक अच्छा मौका है।

Latest Cricket News