A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI World Cup के लिए इस टीम का हुआ ऐलान, CSK के स्टार खिलाड़ी को मिला मौका

ODI World Cup के लिए इस टीम का हुआ ऐलान, CSK के स्टार खिलाड़ी को मिला मौका

ODI World Cup 2023 के मिशन के लिए एक टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में CSK के एक स्टार खिलाड़ी को मौका मिला है।

Sri Lanka Cricket Team, ODI World Cup 2023- India TV Hindi Image Source : GETTY श्रीलंका और भारत की टीम

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। 12 सालों के बाद भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। 8 टीमों ने इस वर्ल्ड कप के लिए सुपर लीग राउंड के जरिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं बची हुई दो टीमें वर्ल्ड के लिए क्वालीफायर खेलकर क्वालीफाई करेंगी। यह क्वालीफायर मुकाबला जिम्बाब्वे में खेला जाएगा। इस क्वालीफायर राउंड के लिए एक वर्ल्ड कप विजेता टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

इस टीम ने किया अपनी स्क्वॉड का ऐलान

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए होने वाले क्वालीफायर मुकाबलों के लिए श्रीलंका की टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस टीम में सीएसके के एक खिलाड़ी को मौका मिला है। सीएसके के तेज गेंदाबाज मतीशा पथिराना को इस टीम का हिस्सा हैं। वहीं स्टार खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज को टीम से बाहर कर दिया गया है।

खराब प्रदर्शन के कारण टीम से ड्रॉप हुए मैथ्यूज

36 वर्षीय मैथ्यूज ने इस महीने की शुरुआत में घर पर अपने आखिरी वनडे में 21 गेंदों में 12 रन बनाए थे, जब श्रीलंका तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में हंबनटोटा में अफगानिस्तान से छह विकेट से हार गई थी। दाएं हाथ के बल्लेबाज को इसके बाद के मैचों में मौका नहीं दिया गया। जिसके बाद श्रीलंकाई टीम ने अगले दो मैच जीत लिए। हालांकि, मथीशा पथिराना ने इस साल शानदार प्रदर्शन भी किया है। यही कारण है कि उन्हें टीम में मौका दिया गया है। पथिराना ने हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 19 विकेट लेकर चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिलाने में मदद की थी।

युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

पथिराना की गेंदबाजी की शैली की तुलना महान लसिथ मलिंगा से की जा रही है, और वह श्रीलंकाई टीम का हिस्सा होंगे जो वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करना चाहेगी। पथिराना श्रीलंका की टीम में एकमात्र नए खिलाड़ी नहीं हैं, 29 वर्षीय दुशान हेमंथा को भी अपने करियर में सिर्फ एक वनडे मैच के बाद भी टीम में चुने गए हैं। 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका का पहला क्वालीफाइंग मैच 19 जून से यूएई के खिलाफ खेला जाएगा। इसके बाद उन्हें ओमान, आयरलैंड और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच खेलना है।

ODI वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंकाई टीम

दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, दिमुथ करुणारत्ने, पथुम निसंका, चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, वानिंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, दुशमंथा चमीरा, कसुन राजिथा, लाहिरू कुमारा, महेश थिक्षणा, मतीशा पथिराना, दुशान हेमंथा

Latest Cricket News