A
Hindi News खेल क्रिकेट PAK vs SA : साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मैच में दी पाकिस्तान को मात, मारक्रम ने खेली 91 रनों की अहम पारी

PAK vs SA : साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मैच में दी पाकिस्तान को मात, मारक्रम ने खेली 91 रनों की अहम पारी

PAK vs SA : साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में एक विकेट से जीत दर्ज करने के साथ सेमीफाइनल के लिए अपने कदम मजबूती के साथ बढ़ा दिए हैं। पाकिस्तान की ये मेगा इवेंट में लगातार चौथी हार है।

पाकिस्तान बनाम साउथ...- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका

PAK vs SA : साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के मैच में एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की है। 271 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम एक समय 260 के स्कोर तक अपने 9 विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन केशव महाराज और तबरेज शम्सी की जोड़ी ने संभलकर खेलते हुए टीम को इस मुकाबले में जीत दिला दी। अफ्रीका के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा 91 रनों की पारी एडन मारक्रम के बल्ले से देखने को मिली। साउथ अफ्रीका की यह इस वर्ल्ड कप में पांचवीं जीत है और अब वह प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान की टीम से गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट हासिल किए तो वहीं हारिस रउफ, मोहम्मद वसीम जूनियर और उस्मा मीर ने 2-2 विकेट लिए।

इस मैच में पाकिस्तानी टीम की पारी को लेकर बात की जाए तो वह 46.4 ओवरों में 270 रन बनाकर सिमट गए थे, जिसमें कप्तान बाबर आजम 50 जबकि सऊद शकील के बल्ले से 52 रनों की पारी देखने को मिली। वहीं अफ्रीका के लिए गेंदबाजी में तबरेज शम्सी ने 4 जबकि मार्को यान्सन ने तीन विकेट हासिल किए। पाकिस्तान की इस मैच में हार के साथ अब उनकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी लगभग खत्म हो गई है।

मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें 

 

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन : क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, लुंगी एनगिडी

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन : अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ। 

Latest Cricket News