A
Hindi News खेल क्रिकेट इस मामले में भारतीय टीम से बेहतर है पाकिस्तान की गेंदबाजी, टीम इंडिया के ही खिलाड़ी का बड़ा दावा

इस मामले में भारतीय टीम से बेहतर है पाकिस्तान की गेंदबाजी, टीम इंडिया के ही खिलाड़ी का बड़ा दावा

टीम इंडिया के एक स्टार खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है। इस खिलाड़ी ने बताया कि क्यों पाकिस्तान का गेंदबाजी लाइन अप भारत से बेहतर है।

Shaheen Shah Afridi- India TV Hindi Image Source : AP Shaheen Shah Afridi

एशिया कप में इस बार सभी टीमों के बीच करारी टक्कर देखने को मिल रही है। पाकिस्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के बीच भी ग्रुप स्टेज में एक करारा मुकाबला देखने को मिल रहा था। लेकिन बारिश ने पूरा मजा खराब कर दिया था। इस मैच में उम्मीद के मुताबिक पाकिस्तान की गेंदबाजी शानदार रही थी। भारतीय टीम के सभी 10 विकेट पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने ही झटके थे। इसी पर अब टीम इंडिया के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने एक बड़ा बयान दिया है। 

दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लगता है कि पाकिस्तान और भारत के तेज गेंदबाज बराबरी पर हैं लेकिन शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ और नसीम शाह की तिकड़ी सपाट पिचों पर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की तिकड़ी से अधिक प्रभावी है क्योंकि वे अधिक गति हासिल कर सकते हैं। पाकिस्तान के इन तीनों तेज गेंदबाजों ने शनिवार को यहां एशिया कप मैच में भारत के सभी 10 विकेट चटकाए जिससे टीम 48.5 ओवर में 266 रन पर सिमट गई। शाहीन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 35 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि राउफ और नसीम ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। 

कार्तिक ने उनकी सफलता का मुख्य कारण तीनों पाकिस्तानी गेंदबाजों के पिच से हासिल किए गए उछाल और विविधता को दिया। कार्तिक ने ‘क्रिकबज’ से कहा कि शाहीन, हारिस राउफ और नसीम लगातार 90 मील प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं और तीनों बहुत अलग हैं। शाहीन शाह, जाहिर तौर पर बाएं हाथ से कोण से गेंद को वापस अंदर लाते हैं, नसीम शाह गेंद को दोनों तरफ घुमाते हैं। 

पाकिस्तानी गेंदबाजों ज्यादा घातक

उन्होंने कहा कि अपनी स्किड और शानदार बाउंसर के कारण हारिस इस समय पारी के अंत में निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है। कार्तिक ने कहा कि मेरे लिए वे (पाकिस्तानी गेंदबाज) सपाट विकेटों पर कहीं अधिक प्रभावी आक्रमण हैं। अगर पिच में कुछ मदद है तो दोनों आक्रमण (भारत और पाकिस्तान) हर समय बहुत समान हो जाते हैं। भारतीय क्रिकेटर ने यह भी कहा कि बुमराह, सिराज और शमी शायद पाकिस्तानी गेंदबाजों की तुलना में कम उछाल हासिल करेंगे। 

Latest Cricket News