A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऊपर WTC फाइनल से पहले उठे सवाल, कप्तान कमिंस ने दी सफाई

ऑस्ट्रेलियाई टीम के ऊपर WTC फाइनल से पहले उठे सवाल, कप्तान कमिंस ने दी सफाई

पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के प्रैक्टिस मैच ना खेलने पर अब खुद आगे आकर सफाई दी है।

Pat Cummins- India TV Hindi Image Source : AP Pat Cummins

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल में खेला जाएगा। इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी वो आईसीसी की सभी ट्रॉफी अपने नाम करने वाली दुनिया की पहली टीम बन जाएगी। इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पर लगातार सवाल उठ रहे थे कि वो प्रैक्टिस मैच क्यों नहीं खेल रहे। लेकिन अब इस सवाल पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने सफाई दी है।

पैट कमिंस ने दी सफाई

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज से पहले कोई भी अभ्यास मैच नहीं खेलने के कदम का बचाव किया है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल पाकिस्तान के अपने दौरे के बाद से कोई दौरा मैच नहीं खेलने की रणनीति अपनाई और इंग्लैंड में अपनी महत्वपूर्ण यात्रा के लिए इसे जारी रखा है, जिसमें 7-11 जून से द ओवल में भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल शामिल है जिसके बाद 16 जून - 31 जुलाई तक एशेज सीरीज होनी है।

अच्छा महसूस कर रहे हैं- कमिंस

कमिंस ने कहा कि यह शेड्यूल की प्रकृति है। लेकिन हम वास्तव में अच्छा महसूस करते हैं। हमने कुछ दिनों के लिए ब्रिसबेन में अच्छी तैयारी की है। आने वाले कुछ महीने काफी व्यस्त हैं और दो महीने में 6 टेस्ट वास्तव में बहुत व्यस्त हैं। हम थके होने के बजाय अंत में तरोताजा रहेंगे। हमारे पास काफी अनुभवी टीम है और सभी पहले इंग्लैंड में खेल चुके हैं, इसलिए हम हमेशा की तरह तैयार रहेंगे। ब्रिस्बेन में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में एक प्री-टूर कैंप में जाने से पहले कमिंस ने अप्रैल से न्यू साउथ वेल्स क्रिकेट सेंट्रल में साथी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के साथ प्री-सीजन प्रशिक्षण में भाग लेकर इंग्लैंड के दौरे के लिए तैयारी की। 

इसके बाद इंग्लैंड में बेकहम, केंट का दूसरा काउंटी मैदान, में और अधिक तैयारी की। ऑस्ट्रेलिया के किसी भी अभ्यास मैच में नहीं खेलने की पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर सहित कई लोगों की आलोचना हुई है। अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को लगता है कि दौरे के मैच 'समय की बबार्दी' बन सकते हैं, क्योंकि इस तरह के मैचों के लिए परिस्थितियां पूरी तरह से अलग हैं।

Latest Cricket News