A
Hindi News खेल क्रिकेट कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से बाहर, ये खिलाड़ी संभालेगा ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान

कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से बाहर, ये खिलाड़ी संभालेगा ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट से ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस बाहर हो चुके हैं।

Pat Cummins- India TV Hindi Image Source : GETTY Pat Cummins

Border Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस वक्त चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले आसानी से जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 की बढ़त बना ली है। तीसरा टेस्ट इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है। लेकिन इस मुकाबले से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस इस मुकाबले से बाहर रहने वाले हैं। 

कौन संभालेगा टीम की कमान?

कमिंस के बाहर होने के बाद सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि उनकी गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान कौन संभालेगा। ये जिम्मेदारी स्टीव स्मिथ संभालते हुए नजर आएंगे। स्मिथ पहले भी लंबे समय तक ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाल चुके हैं। लेकिन बॉल टेंपरिंग विवाद में उनसे टीम की कप्तानी छिन गई। मौजूदा समय में वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान हैं।

कमिंस क्यों गए हैं घर?

कमिंस परिवार की समस्या के चलते अपने घर गए हैं। दरअसल कमिंस की मां की तबियत खराब है। कमिंस ने एक बयान में कहा कि मैंने इस समय भारत नहीं लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मेरी मां बीमार हैं और उनकी देखभाल की जा रही है। मुझे लगता है कि मैं यहां अपने परिवार के साथ सबसे अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मेरे साथियों से मिले भारी समर्थन की सराहना करता हूं। समझने के लिए धन्यवाद।

संकट से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम 

भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के ज्यादातर प्लेयर्स चोट से परेशान हैं। डेविड वॉर्नर चोट की वजह से दिल्ली टेस्ट से बाहर हो गए थे और वो भी इस सीरीज से बाहर होकर घर चले गए हैं। वहीं, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और कैमरन ग्रीन इंजरी की वजह से पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए थे। अब पैट कमिंस भी ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। कमिंस कप्तान होने के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम की तेज गेंदबाजी आक्रामण की धुरी हैं। अब उनके स्वदेश लौट जाने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम संकट में फंस गई है।

Latest Cricket News