A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तानी क्रिकेट में आया भूचाल, रमीज राजा की कुर्सी पर खतरा!

पाकिस्तानी क्रिकेट में आया भूचाल, रमीज राजा की कुर्सी पर खतरा!

Pakistan Cricket Team PCB Chief Rameez Raja : पाकिस्तानी टीम को पहले टीम इंडिया से हार मिली और उसके बाद जिम्बाब्वे ने भी उसे एक रन से हरा दिया।

Babar Azam And Ramij Raja- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Babar Azam And Ramij Raja

Pakistan Cricket Team PCB Chief Rameez Raja :  टी20 विश्व कप 2022 में पाकिस्तानी टीम को मिली दो लगातार हार के बाद पाकिस्तान में भूचाल सा आ गया है। पाकिस्तानी टीम ने अभी तक इस टूर्नामेंट में तीन मैच खेले हैं और दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पहले ही मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी, लेकिन उसके बाद बड़ा उलटफेर करते हुए जिम्बाब्वे जैसी कमजोर मानी जाने वाली टीम ने भी उसे हरा दिया। लगातार दो मैच हारने के बाद टीम की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें भी धूमिल हो गई। हालांकि टीम को अभी दो मैच और खेलने हैं। एक मैच मजबूत दक्षिण अफ्रीका से है और दूसरा मैच बांग्लादेश से है। इन दोनों मैचों को जीतने के बाद भी टीम सेमीफाइनल में जा पाएगी या नहीं अभी कहना मुश्किल है, लेकिन इस बीच पाकिस्तान में बड़ी बड़ी बातें होनी शुरू हो गई हैं। अभी तक को टीम के खिलाड़ी और मैनेजमेंट ही निशाने पर था, लेकिन अब तो पीसीबी चीफ रमीज राजा भी टारगेट पर आ गए हैं। पाकिस्तान के ही एक पूर्व खिलाड़ी ने प्रधानमंत्री ने मांग कर दी है कि रमीज राजा को पीसीबी चीफ की कुर्सी से हटा दिया जाना चाहिए। 

Image Source : ptiRameez Raja

सरफराज नवाज ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से की ये मांग 
पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी रहे सरफराज नवाज ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से मांग की है कि रमीज राजा को पीसीबी अध्यक्ष पद हटा दिया जाना चाहिए। सरफराज का कहना है कि रमीज राजा पीसीबी जैसी संस्था को चलाने में अक्षम साबित हुए हैं। उनका कहना है कि पाकिस्तानी टीम जिस तरह से जिम्बाब्वे से हारी है, उससे हर पाकिस्तानी निराश और हताश है। उनका ये भी आरोप है कि रमीज राजा ने एनसीए के विकास मे अनदेखी की है और इससे आने वाले युवा खिलाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि रमीज राजा  क्लब क्रिकेट को भी शुरू कराने में कामयाब नहीं हुए हैं, साथ ही उन्होंने क्रिकेट संघों के चुनाव में भी दिलचस्पी नहीं दिखाई है। सरफराज ने साथ ही कहा कि रमीज राजा को खुद ही अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। 

Image Source : Getty ImagesPCB

पाकिस्तानी टीम को अभी दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश से खेलने हैं मैच  
इससे पहले भी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर टीम की पहले भी आलोचना करते रहे हैं। इतना ही नहीं पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने तो पीसीबी चीफ को भी कटघरे में खड़ा किया था और उनकी जमकर फटकार भी लगाई थी। इस बीच पाकिस्तानी टीम को अब सेमीफाइनल में जाने के लिए अपने दोनों मैच तो जीतने ही होंगे, साथ ही दूसरी टीमें आने वाले मैचों में कैसा प्रदर्शन करती है, उसे भी देखना होगा। लेकिन माना जा रहा है कि ऐसा कोई बड़ा उलटफेर होने नहीं वाला, जिससे पाकिस्तानी टीम को आगे जाने का मौका मिले। लेकिन क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है और पिछले कुछ मैचों में हमें ये देखने के लिए मिला भी है। क्रिकेट आशंकाओं और संभावनाओं का खेल है और कभी भी कुछ भी हो सकता है, इसलिए क्रिकेट बाईचांस कहा जाता है। देखना होगा कि आने वाले मैचों में पाकिस्तानी टीम कैसा प्रदर्शन करती है और क्या पीसीब में भी कुछ बदलाव हमें देखने के लिए मिलते हैं या नहीं। 

Latest Cricket News