A
Hindi News खेल क्रिकेट 'ऐसा लगता है लड़कों के खिलाफ खेल रही हूं', ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को लेकर शेफाली ने क्यों कहा ऐसा?

'ऐसा लगता है लड़कों के खिलाफ खेल रही हूं', ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को लेकर शेफाली ने क्यों कहा ऐसा?

शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

Shefali Verma- India TV Hindi Image Source : AP Shefali Verma

INDW vs AUSW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम से 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले 3 मुकाबलों में से दो जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-1 से आगे है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ खेलना कभी भी खेलना आसान नहीं होता है। इसी बीच टीम इंडिया की युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलिया को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

शेफाली ने क्यों कहा ऐसा?

शेफाली वर्मा को छक्के जड़ने में आनंद आता है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खिलाफ करारे शॉट खेलने के आनंद का कोई सानी नहीं, क्योंकि इस सलामी बल्लेबाज को उनके खिलाफ खेलने से लगता है जैसे वह किसी पुरुष टीम का सामना कर रही है। शेफाली ने 15 साल की उम्र में भारत की तरफ से डेब्यू करने के बाद लंबा रास्ता तय किया है और उन्होंने स्मृति मंधाना के साथ मिलकर महिला क्रिकेट की सबसे आक्रामक सलामी जोड़ी बनाई है। 

फॉर्म में की वापसी

पहले दो मैचों में असफल रहने के बाद शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में 41 गेंदों पर 52 रन बनाए थे जिसमें 6 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। शेफाली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच से पहले कहा, ‘‘मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है। ऐसा लगता है कि लड़कों के खिलाफ ही खेल रहे हैं। ’’ उन्होंने कहा,‘‘जब मैं (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) चौका जड़ती हूं तो मेरा मनोबल बढ़ता है और मुझे लगता है कि मैंने एक खिलाड़ी के रूप में सुधार किया है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ टीम है।’’ 

शेफाली ने कहा, ‘‘जब मैं इंग्लैंड या किसी अन्य टीम के खिलाफ चौके लगाती हूं तो मुझे इतनी खुशी नहीं मिलती।’’ इस ओपनिंग बल्लेबाज ने कहा, ‘‘जब मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलती हूं तो ऐसा लगता है जैसे पुरुष टीम का सामना कर रही हूं क्योंकि उनका खेल ही इस तरह का है। अगर उनको आपकी छोटी सी गलती का भी पता चलता है तो वे उसका फायदा उठाने की कोशिश करते हैं। इसलिए हमें उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना होता है।’’

Latest Cricket News