A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान पहुंचते ही राजीव शुक्ला का बड़ा बयान, दोनों देशों के क्रिकेट पर कही ये बात

पाकिस्तान पहुंचते ही राजीव शुक्ला का बड़ा बयान, दोनों देशों के क्रिकेट पर कही ये बात

पाकिस्तान में एशिया कप के मैचों को देखने के लिए BCCI प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला वहां गए हैं। जिसके बाद राजीव शुक्ला ने एक बड़ा बयान दिया।

Rajeev Shukla and Roger Binny- India TV Hindi Image Source : PTI Rajeev Shukla and Roger Binny

एशिया कप 2023 का आयोजन इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका में किया जा रहा है। जहां टीम इंडिया के सभी मैच श्रीलंका में खेले जा रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान में होने वाले मैचों को देखने के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला मौजूदा पाकिस्तान की ऐतिहासिक दौरे पर हैं। बिन्नी और राजीव शुक्ला सोमवार, 4 सितंबर को पंजाब पहुंचने के बाद अटारी-वाघा सीमा से पाकिस्तान पहुंचे। इन दो दिग्गजों का पाकिस्तान जाना आज पूरे दिन चर्चा का विषय रहा। जिसके बाद राजीव शुक्ला ने एक बड़ा बयान दिया। 

राजीव शुक्ला का बड़ा बयान

अनुभवी राजनीतिज्ञ शुक्ला ने जहां लोगों से क्रिकेट को राजनीति से नहीं जोड़ने का आग्रह किया वहीं बीसीसीआई अधिकारियों के आगमन से खुश पीसीबी के अध्यक्ष जका अशरफ ने उम्मीद जताई कि भारतीय बोर्ड द्वारा निमंत्रण स्वीकार किए जाने के बाद दोनों क्रिकेट बोर्ड के संबंधों में सुधार होगा। वह पीसीबी प्रबंध समिति के प्रमुख अशरफ थे जिन्होंने वाघा बॉर्डर पर बीसीसीआई अधिकारियों का स्वागत किया और फिर उन्हें लाहौर में गद्दाफी स्टेडियम ले गए। बीसीसीआई के दोनों अधिकारी मंगलवार और बुधवार को एशिया कप सुपर चार के मैचों को देखेंगे। भारतीय टीम ने पिछली बार 2008 में एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा की थी। 

बीसीसीआई ने किया था इनकार

पाकिस्तान ने आखिरी बार 2006 में सीरीज के लिए भारत की मेजबानी की थी। बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया था, जिसके कारण इसका आयोजन ‘हाइब्रिड मॉडल’ में दो देशों (पाकिस्तान और श्रीलंका) में हो रहा है। बीसीसीआई ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गवर्नर द्वारा आयोजित डिनर में बिन्नी और शुक्ला की भागीदारी को मंजूरी दे दी। 

शुक्ला ने कहा कि पाकिस्तान एशिया कप का मेजबान है। इस प्रतिनिधिमंडल का दौरा पूरी तरह से क्रिकेट से जुड़ा है और इसमें कोई राजनीति शामिल नहीं है। यह दो दिवसीय यात्रा है और पंजाब (पाकिस्तान) के गवर्नर डिनर के लिए हमारी मेजबानी कर रहे हैं। इस मौके पर वहां बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान तीनों टीमें मौजूद रहेंगी। हमें क्रिकेट को राजनीति के साथ नहीं जोड़ना चाहिए। पिछले दो दशक से बीसीसीआई से जुड़े शुक्ला 2004 में ऐतिहासिक ‘फ्रेंडशिप सीरीज’ के लिए बीसीसीआई प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे।

Latest Cricket News