A
Hindi News खेल क्रिकेट रवि शास्त्री की ऑडी 100 अपने लुक में लौटी, बोले-ये राष्ट्रीय सम्पत्ति

रवि शास्त्री की ऑडी 100 अपने लुक में लौटी, बोले-ये राष्ट्रीय सम्पत्ति

सुनील गावस्कर की कप्तानी में भारत ने साल 1985 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल में पा​किस्तान को आठ विकेट से पीटा था।

Ravi Shastri- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@RAVISHASTRIOFC Ravi Shastri

Highlights

  • सुनील गावस्कर की कप्तानी में रवि शास्त्री ने 1985 में जीती थी ऑडी 100 कार
  • बेंसन और हेजेज कप में रवि शास्त्री शानदार प्रदर्शन के बाद बने थे प्लेयर ऑफ द सीरीज
  • गौतम सिंघानिया की सुपर कार क्लब गैरेज ने पुराना लुक दिया है, रवि शास्त्री ने शेयर की तस्वीरें

भारतीय टीम के पूर्व आलराउंडर रवि शास्त्री ने अपनी कार ऑडी 100 की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। रवि शास्त्री की कार फिर से नई हो गई है। इस पर रवि शास्त्री ने अपने ट्विटर से फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि ये एक राष्ट्रीय सम्पत्ति है। भारतीय टीम ने सुनील गावस्कर की कप्तानी में साल 1985 में विश्व चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीती थी। भारतीय टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को मात दी थी। पूरी सीरीज में रवि शास्त्री ने कमाल का प्रदर्शन किया और रवि शास्त्री को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला है। अवार्ड में उन्हें ऑडी 100 कार मिली थी। ये उस वक्त काफी चर्चा का विषय बन गई थी। पूरे भारत में इसको लेकर चर्चा हुई। अभी भी अक्सर इस कार की याद की जाती है। 

भारत ने पा​किस्तान को आठ विकेट से हराया
सुनील गावस्कर की कप्तानी में भारत ने साल 1985 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल में पा​किस्तान को आठ विकेट से पीटा था। भारत ने बेंसन और हेजेज कप अपने नाम किया था। साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में विश्व कप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट के लिए ये बड़ी उपलब्धि थी। इस पूरी सीरीज में रवि शास्त्री ने 182 रन बनाए थे और आठ विकेट भी अपने नाम किए थे। रवि शास्त्री को आज भी उस सीरीज में बेहतरी प्रदर्शन के लिए याद किया जाता है। 

गौतम सिंघानिया ने रवि शास्त्री की कार को दिया लुक
दरअसल रवि शास्त्री की इस कार को बिजनेसमैन गौतम सिंघानिया की सुपर कार क्लब गैरेज ने पुराना लुक दिया है. हाल ही में ये कार अपने लुक में लौटी और उसके बाद रवि शास्त्री को दी गई। इसके बाद रवि शास्त्री ने गाड़ी की कुछ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। बताया जाता है कि इस गाड़ी को उस लुक में लाने में करीब आठ महीने का वक्त लगा। हाल ही में रवि शास्त्री का टीम इंडिया के हेड कोच का कार्यकाल समाप्त हुआ है। भारतीय टीम ने रवि शास्त्री की कोचिंग में 43 टेस्ट मैच खेले और उसमें 25 में जीत दर्ज की और 13 में भातीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Latest Cricket News