A
Hindi News खेल क्रिकेट 'हम प्लेऑफ के लायक ही नहीं थे', RCB की हार के बाद कप्तान फाफ का चौंकाने वाला बयान

'हम प्लेऑफ के लायक ही नहीं थे', RCB की हार के बाद कप्तान फाफ का चौंकाने वाला बयान

आरसीबी की हार के बाद उनके कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एक बहुत ही चौंकाने वाला बयान दिया।

Faf du Plessis- India TV Hindi Image Source : PTI Faf du Plessis

IPL: आईपीएल 2023 के आखिरी लीग मुकाबले में आरसीबी को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। पूरे टूर्नामेंट में आरसीबी के कुछ प्लेयर्स को हटा दें तो बाकी कोई भी खासा प्रदर्शन नहीं कर पाया। इसी बीच आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एक बड़ा बयान दिया।

फाफ ने हार के बाद क्या कहा?

आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने आईपीएल से अभियान खत्म होने के बाद कहा कि मौजूदा सत्र में उनकी टीम प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ टीमों में नहीं थी और वे प्लेऑफ में जगह के हकदार नहीं थे। आरसीबी का अभियान रविवार को गुजरात टाइटंस के हाथों 6 विकेट की हार के साथ खत्म हुआ। टीम अगर इस मुकाबले को जीतने में सफल रहती तो मुंबई इंडियंस की जगह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाती। 

फिर टूटा खिताबी सपना

आरसीबी की टीम ने अब तक आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है। इस सीजन में डु प्लेसिस अब तक टॉप स्कोरर हैं। उनके शानदार प्रयास के बाद भी टीम प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही। डु प्लेसिस ने कहा कि मैं बहुत निराश हूं कि हमारा सीजन यहीं खत्म हो गया। अपने प्रदर्शन पर अगर हम ईमानदारी से नजर डालें तो हम प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक नहीं थे।

उन्होंने कहा कि हम भाग्यशाली थे कि पूरे सीजन के दौरान कुछ शानदार प्रदर्शन देखने को मिले। आप 14-15 मैचों में एक टीम के तौर पर या समग्र रूप से देखेंगे तो हमारा प्रदर्शन प्लेऑफ में पहुंचने के लायक नहीं थे। शुभमन गिल के शतक के दम पर गुजरात टाइटंस ने पांच गेंद शेष रहते ही जीत के लिए 198 रन के टारगेट को हासिल कर लिया था। इससे पहले विराट कोहली ने भी इसी मुकाबले में शतक जड़ा था।  

Latest Cricket News