A
Hindi News खेल क्रिकेट Aaron Finch: फिंच के संन्यास का फैसला सही या गलत? रिकी पोंटिंग का जवाब सुन होगी हैरानी!

Aaron Finch: फिंच के संन्यास का फैसला सही या गलत? रिकी पोंटिंग का जवाब सुन होगी हैरानी!

Aaron Finch: रिकी पोंटिंग ने ओपनिंग बल्लेबाज एरोन फिंच की वनडे कप्तानी से हटने के फैसले की सराहना की। फिंच ने हाल ही में वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा था।

Aaron Finch- India TV Hindi Image Source : AP Aaron Finch

Highlights

  • फिंच ने लिया वनडे से संन्यास
  • पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान
  • फैसले को बताया एकदम ठीक

Aaron Finch: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज मंगलवार से शुरू होने वाली है। इस सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। फिंच का पूरा ध्यान अब भारत के खिलाफ सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप पर रहने वाला है। फिंच के रिटायरमेंट के फैसले पर दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर्स ने अपनी राय दी। वहीं इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी फिंच के कप्तानी छोड़ने पर एक बड़ा बयान दिया है।

फिंच के कप्तानी छोड़ने पर बोले पोंटिंग 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दो बार के विश्व कप विजेता रिकी पोंटिंग ने ओपनिंग बल्लेबाज एरोन फिंच की वनडे कप्तानी से हटने के फैसले की सराहना की। 2011 में अपने डेब्यू के बाद से, फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 146 वनडे मैच खेले, जिसमें 38.89 का औसत से 17 शतक लगाए, जो की देश के लिए तीसरा सबसे ज्यादा शतक हैं। लेकिन इस साल खराब फॉर्म की वजह से वनडे मैचों में औसतन सिर्फ 12.42, जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल है।

Image Source : APAaron Finch

पिछला एक साल रहा था खराब

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा, "मैं वास्तव में आश्चर्यचकित नहीं था। मैंने व्यक्तिगत रूप से महसूस किया कि वह शायद फॉर्म में आने के लिए एक अच्छी पारी से दूर थे। हालांकि वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके पिछले 12 महीने कितने खराब रहे हैं।" उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह सही समय था। मैंने वास्तव में सोचा था कि यह अच्छा है कि उन्होंने कप्तानी से हटने का फैसला किया, जिससे अपनी टीम को अगले वर्ल्ड कप तक तैयारी करने के लिए एक उचित समय देता है।"

Image Source : Getty ImagesRicky Ponting

उन्होंने आगे कहा, "जब मैंने कप्तानी संभाली थी, तब भी मुझे इसी तरह की चीज दी गई थी, और जब मैं हटा और माइकल क्लार्क ने पदभार संभाला, तो मुझे पता था कि क्या हो रहा है। मैं अगले बड़े टूर्नामेंट में कप्तान को रनों से योगदान देना चाहता था।"

इस खिलाड़ी को होना चाहिए नया कप्तान

रिकी पोंटिंग का मानना है कि सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस 50 ओवर के फॉर्मेट में भी टीम के नए कप्तान हो सकते हैं। वर्तमान में फिंच टी20 टीम के कप्तान हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हालिया घरेलू श्रृंखला के दौरान वनडे मैचों से संन्यास की घोषणा की थी, जिसमें मेजबान टीम ने 3-0 से जीत हासिल की। भारत में 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए एक साल से भी कम का समय बचा है। ऐसे में पोंटिंग को लगता है कि 29 वर्षीय कमिंस ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की भूमिका के लिए अच्छे विकल्प होंगे.

Latest Cricket News