A
Hindi News खेल क्रिकेट Virat Kohli: विराट या सचिन में से किसके रहेंगे सबसे ज्यादा शतक? पोंटिंग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Virat Kohli: विराट या सचिन में से किसके रहेंगे सबसे ज्यादा शतक? पोंटिंग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Virat Kohli: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने एक बड़ा बयान दिया है। पोंटिंग ने भविष्यवाणी की है कि विराट कभी सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ भी पाएंगे या नहीं।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : AP Virat Kohli

Highlights

  • विराट या सचिन में से कौन रहेगा आगे?
  • रिकी पोंटिंग ने की बड़ी भविष्यवाणी
  • हाल ही में विराट ने ठोका 71वां शतक

Virat Kohli: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली अपनी खतरनाक फॉर्म में एक बार फिर से वापसी कर चुके हैं। विराट ने हाल ही में एशिया कप में अपना 71वां शतक ठोका। ये शतक तीन साल के लंबे समय के बाद आया था। विराट अब सबसे ज्यादा शतकों के मामले में सिर्फ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने एक बड़ा बयान दिया है। पोंटिंग ने भविष्यवाणी की है कि विराट कभी सचिन के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ भी पाएंगे या नहीं।

Image Source : Getty ImagesRicky Ponting

पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली की हाल में रनों की भूख को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने कहा कि इस भारतीय सुपरस्टार के लिए सचिन तेंदुलकर की 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों की उपलब्धि को पार करना ‘संभव’ है। कोहली ने हाल में एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंद में नाबाद 122 रन बनाकर अपने 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक के लिए चला आ रहा 1,020 दिन का इंतजार खत्म किया था।

विराट में रनों की भूख

दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान पोंटिंग ने कहा, ‘‘देखिए मैं विराट के साथ कभी भी ऐसा नहीं कह सकता कि वह ऐसा ‘कभी नहीं’ कर पाएगा क्योंकि आप जानते हैं कि एक बार वह थोड़ी लय में आ जाए तो वह रन के लिए कितना भूखा है और वह सफलता के लिये कितना प्रतिबद्ध है। मैं कभी भी उसके लिये निश्चित रूप से ‘नहीं’ कभी नहीं कहूंगा। ’’ अपने शतक के साथ ही कोहली ने पोंटिंग के 71 शतकों की बराबरी की। अब केवल तेंदुलकर ही सबसे ज्यादा शतक बनाने में कोहली से आगे हैं।

Image Source : Getty ImagesSachin Tendulkar

सिर्फ तेंदुलकर से पीछे हैं विराट

सबसे ज्यादा शतकों के मामले में अब विराट कोहली सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं। सचिन ने अपने करियर में 100 शतक ठोके थे। सचिन ने टेस्ट 51 शतक टेस्ट और 49 शतक वनडे क्रिकेट में मारे हैं। वहीं विराट ने अभी तक 71 सेंचुरीज मार ली हैं। विराट ने वनडे में कुल 43, टेस्ट में 27 और टी20 क्रिकेट में एक शतक ठोका है। वहीं पोंटिंग ने भी अपने करियर में 71 शतक ठोके हैं।

Latest Cricket News