A
Hindi News खेल क्रिकेट रोहित-विराट का दौर हो रहा खत्म? पिछले 3 साल से दोनों मिलकर नहीं कर पाए ये बड़ा करिश्मा

रोहित-विराट का दौर हो रहा खत्म? पिछले 3 साल से दोनों मिलकर नहीं कर पाए ये बड़ा करिश्मा

भारतीय टीम के सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली पिछले तीन साल से मिलकर एक बड़ा करिश्मा नहीं कर पाए हैं।

Rohit Sharma And Virat Kohli - India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma And Virat Kohli

रोहित शर्मा और विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है। दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं। लेकिन पिछले तीन साल से रोहित और विराट अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन कर पाए हैं। अहम मौकों पर ये स्टार खिलाड़ी रन बनाने के लिए जूझते हुए दिखाई दिए। इसी वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

क्या कोहली का दौर हो रहा खत्म? 

विराट कोहली ने पिछले तीन साल में भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में 97 मैच खेले हैं और 3941 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक लगाए हैं। उनके जल्दी आउट होते ही बाद के आने वाले बल्लेबाजों पर दबाव आ जाता है और टीम इंडिया की बल्लेबाजी बिखर जाती है। पिछले तीन सालों में कोहली ने बड़े मैचों में अच्छा खेल नहीं दिखाया है। जब भी उनके ऊपर बड़ी पारी खेलने की जिम्मेदारी होती है। वह टीम इंडिया की नाव बीच मंझधार में छोड़कर पवेलियन लौट जाते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में उन्होंने 14 रन और दूसरी पारी में 49 रन बनाए थे। 

रोहित शर्मा ने किया निराश 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने साल 2020 के बाद से टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में 84 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3397 रन बनाए हैं। लेकिन कोहली की तरह रोहित भी अहम मौकों पर रन बनाने में विफल साबित हुए हैं। चाहें वनडे वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल मैच हो, टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल मैच हो। उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकली है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में उन्होंने 15 रन और दूसरी पारी में 43 रन बनाए थे। 

पिछले तीन साल से नहीं किया ये कमाल 

रोहित शर्मा और विराट कोहली भारतीय टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं। खराब प्रदर्शन की वजह से की कई दिग्गज क्रिकेटर्स उन्हें टीम से बाहर करने की मांग उठा चुके हैं। रोहित-विराट का बल्ला जब भी चला है। टीम इंडिया की जीत निश्चित हुई है। लेकिन पिछले तीन सालों में रोहित-विराट एक भी शतकीय साझेदारी नहीं कर पाए हैं। रोहित-विराट ने सबसे ज्यादा 5 बार शतकीय साझेदारी साल 2017 में की थी। वहीं, 4 बार शतकीय साझेदारी 2014 में की थी। 

Latest Cricket News