A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने मचाया गदर, टेस्‍ट खेलने के लिए ठोक दिया तगड़ा दावा

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने मचाया गदर, टेस्‍ट खेलने के लिए ठोक दिया तगड़ा दावा

टीम इंडिया इस वक्‍त वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है, लेकिन इस बीच दलीप ट्रॉफी के भी मुकाबले शुरू हो चुके हैं।

Shivam Mavi - India TV Hindi Image Source : GETTY Shivam Mavi

Duleep Trophy Central Zone vs West Zone : टीम इंडिया वेस्‍टइंडीज के दौरे पर है। और आने वाले वक्‍त में बड़ी सीरीज शुरू होने वाली है। सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से है। सीरीज के लिए चुने गए सभी खिलाड़ी अब अपनी तैयारी शुरू कर चुके हैं। इस बीच जो खिलाड़ी वेस्‍टइंडीज टूर के लिए नहीं चुने गए हैं, वे इस वक्‍त दलीप ट्रॉफी में खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। बात चाहें चेतेश्‍वर पुजारा की करें या फिर सूर्यकुमार यादव की। इस बीच अभी तक भारतीय टीम के लिए टेस्‍ट डेब्‍यू नहीं कर पाए शिवम मावी ने कहर बरपा दिया है। इससे उन्‍होंने भारतीय टेस्‍ट टीम में शामिल होने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर दी है। 

दलीप ट्रॉफी में वेस्‍ट और सेंट्रल जोन के बीच हो रहा है मुकाबला 
दलीप ट्रॉफी में आज से वेस्‍ट और सेंट्रल जोन के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। वेस्‍ट जोन की ओर से पृथ्वी शॉ, चेतेश्‍वर पुजारा, सरफराज खान और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी खेल रहे हैं, लेकिन शिवम मावी के आगे उनकी एक न चली। इनमें से एक भी बल्‍लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया। पृथ्वी शॉ 26 रन, चेतेश्‍वर पुजारा 28 रन, सरफराज खान बिना खाता खोले और सूर्यकुमार यादव सात रन बनाकर आउट हो गए। इस बीच शिवम मावी ने तीन बड़े प्‍लेयर्स को पवेलियन की राह दिखाई। सूर्यकुमार यादव, सरफराज खान और चेतेश्‍वर पुजारा को आउट कर दिया। शिवम मावी सेंट्रल जोन की कप्‍तानी कर रहे हैं और उन्‍होंने 14 ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए और पांच ओवर मेडन डाले। 

शिवम मावी ने टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के लिए किया है अच्‍छा प्रदर्शन 
शिवम मावी अभी तक टीम इंडिया के लिए टेस्‍ट और वनडे तो नहीं खेल पाए हैं, लेकिन टी20 इंटरनेशनल में उन्‍होंने छह मैच खेले हैं और इसमें सात विकेट भी चटकाए हैं। शिवम मावी के फर्स्‍ट क्‍लास करियर की बात की जाए तो वे अब तक 13 मैच खेलकर 53 विकेट चटकाने में कामयाब हुए हैं। मावी ने भारतीय टीम के लिए इस साल फरवरी में आखिरी टी20 मुकाबला खेला था, इसके बाद से बाहर चल रहे हैं। अब भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान होना है, देखना होगा कि सेलेक्‍शन कमेटी उनके नाम पर विचार करती है या फिर उन्‍हें अभी कुछ दिन का इंतजार करना होगा। 

Latest Cricket News