A
Hindi News खेल क्रिकेट इस खिलाड़ी को फिर टी20 टीम में नहीं मिलेगा मौका? लगातार मौकों को किया बर्बाद

इस खिलाड़ी को फिर टी20 टीम में नहीं मिलेगा मौका? लगातार मौकों को किया बर्बाद

श्रीलंका के खिलाफ इस खिलाड़ी को हर एक मैच में मौका मिला लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

IND vs SL- India TV Hindi Image Source : AP IND vs SL

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की। इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने 91 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत में कई युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा था जिसने श्रीलंका के खिलाफ तीनों मैचों में ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया। ऐसे में इस खिलाड़ी का न्यूजीलैंड सीरीज से पत्ता कट सकता है। 

इस खिलाड़ी ने मौके किए बेकार

श्रीलंका के खिलाफ तीनों मुकाबलों में शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की। गिल पहली बार इस फॉर्मेट में ये जिम्मेदारी संभाल रहे थे। हालांकि उन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। गिल इस सीरीज के पहले दोनों मुकाबले में फ्लॉप रहे थे। गिल जहां पहले मुकाबले में 7 रन बनाकर वापस लौट गए थे, वहीं दूसरे मैच में ये खिलाड़ी मात्र 5 रन पर पवेलियन लौट गया था। तीसरे मैच में हालांकि इस खिलाड़ी ने 36 गेंदो पर 46 रनों की पारी खेली। लेकिन इस पारी में गिल की आखिरी कुछ बाउंड्रीज को हटा दें तो बहुत ही साधारण थी। 

जहां एक तरफ सुर्यकुमार यादव लगातार लंबे शॉट्स खेल रहे थे वहीं गिल को बॉल को टाइम करने में दिक्कत आ रही थी। गिल वनडे और टेस्ट के एक शानदार बल्लेबाज हैं। लेकिन टी20 में उनका प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा। खासकर अगर गिल के स्ट्राइक रेट की बात करें तो टी20 के हिसाब से खास नहीं रहता। और जहां तक टी20 क्रिकेट की बात है तो इस फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट ही सबसे ज्यादा मैटर करता है।

कई युवा बल्लेबाज कर रहे इंतजार

टी20 टीम में केएल राहुल और रोहित शर्मा की जगह लेने के लिए कई युवा खिलाड़ी दावेदार हैं। गिल को जहां लगातार हर फॉर्मेट में मौका मिल रहा है, वहीं युवा खिलाड़ी अपनी बारी का लगातार इंतजार ही कर रहे हैं। पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ दो ऐसे बड़े नाम हैं जो इस स्थान पर कमाल दिखा सकते हैं। हाल ही में राहुल त्रिपाठी ने नंबर तीन पर खेलते हुए एक तेज तर्रार पारी खेली। वैसी ही पारी जैसी टी20 क्रिकेट में उम्मीद की जाती है। ये खिलाड़ी भी ओपनिंग कर सकता है। ऐसे में गिल के लिए आगे इस फॉर्मेट में जगह बना पाना काफी मुश्किल ही रहेगा।

Latest Cricket News