A
Hindi News खेल क्रिकेट Surya vs Rizwan Rankings: एक पारी ने बिगाड़ा सूर्या का खेल, 17 मिनट में नंबर-1 बल्लेबाज बना नंबर-2

Surya vs Rizwan Rankings: एक पारी ने बिगाड़ा सूर्या का खेल, 17 मिनट में नंबर-1 बल्लेबाज बना नंबर-2

Surya vs Rizwan Rankings: भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के बीच टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर 1 पोजीशन की रोमांचक जंग चल रही है।

Suryakumar Yadav- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Suryakumar Yadav

Highlights

  • सूर्यकुमार यादव ने 2 दिनों के लिए मोहम्मद रिजवान को छोड़ा पीछे
  • सूर्या 2 अक्टूबर को बने टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज
  • सूर्यकुमार यादव को मिली 2 दिनों की बादशाहत

Surya vs Rizwan Rankings: पिछले दो हफ्ते से भारत के मिस्टर 360 सूर्यकुमार यादव लगातार नंबर 1 पोजीशन के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। मीडिया लगातार पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को सूर्या से मिलने वाले खतरे के लिए आगाह कर रहा है। इस बीच सूर्यकुमार दुनिया के नंबर 1 बल्लेबजा बन भी गए और किसी को कानोंकान खबर तक नहीं हुई।

तीसरे टी20 में सूर्या थे दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

सूर्यकुमार यादव मंगलवार 4 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के आखिरी टी20 मैच में जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे तब वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज थे। लेकिन जब आउट होने के बाद वह इंदौर के होल्कर स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे, नंबर 2 बल्लेबाज बन चुके थे।

Image Source : INDIA TVICC Rankings

सूर्यकुमार यादव ने सीरीज के अंतिम टी20 इंटरनेशनल में 6 गेंदों की पारी में सिर्फ 8 रन बनाए। इस पारी के बाद उनके रेटिंग प्वॉइंट्स में 16 अंकों की गिरावट आई। इस पारी के बाद उनके रेटिंग प्वॉइंट्स 854 से गिरकर 838 हो गए और वह वापस नंबर 2 पोजीशन पर आ गए। यानी पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान एकबार फिर से नंबर एक टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाज बन गए।

Image Source : INDIA TVICC Rankings

दूसरे टी20 की पारी ने सूर्या को बनाया नंबर 1 बल्लेबाज

सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल में जब बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे तब वह दुनिया के नंबर 2 टी20 बल्लेबाज थे। उन्होंने इस मुकाबले में 22 गेंदों पर 61 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 5 चौकों के साथ 5 जबरदस्त छक्के भी लगाए। इस शानदार इनिंग का अंत उनके रन आउट होने के साथ हुआ। वह गुवाहाटी में जब अपनी पारी खेलकर भारतीय ड्रेसिंग रूम में पहुंचे तब दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन चुके थे। रिजवान को नंबर 1 की गद्दी से हटाने का सूर्या का मिशन पूरा हो चुका था।

टी20 वर्ल्ड कप के भारत-पाकिस्तान मैच में होगा असली फैसला

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे का सामना करेगी। ये मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारत के सूर्यकुमार यादव और पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान के बीच नंबर 1 की असली जंग देखने को मिलेगी।       

 

Latest Cricket News