A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया के सामने बड़ी मुश्किल, कप्तान पर ही संकट

T20 World Cup 2022 : ऑस्ट्रेलिया के सामने बड़ी मुश्किल, कप्तान पर ही संकट

T20 World Cup 2022 Aaron Finch Hamstring : टी20 विश्व कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया को अगले मुकाबले में अफगानिस्तान से भिड़ना है।

Aaron Finch- India TV Hindi Image Source : GETTY Aaron Finch

T20 World Cup 2022 Aaron Finch Hamstring :  टी20 विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल की रेस से दूर नजर आ रही मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम पर संकट और भी गहराता हुआ नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल यूएई में खेला गया टी20 विश्व कप अपने नाम किया था और इस साल का टूर्नामेंट शुरू होने से पहले टीम को खिताब जीतने का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा था। लेकिन जैसे जैसे मैच आगे बढ़े, टीम को हार का सामना करना पड़ा। अब टीम अपने ग्रुप में तीसरी पायदान पर संघर्ष कर रही है। आने वाले मैचों में टीम ने अगर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो पहले ही दौर से बाहर होने का खतरा टीम पर मंडरा रहा है। इस बीच टीम के सामने एक और मुश्किल खड़ी हो गई है, जिससे उसे पार पाना होगा। बाकी टीमों के तो खिलाड़ियों पर संकट है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पर ही मुश्किल आन खड़ी हुई है। ऑस्ट्रेलिया का अगला मुकाबला अफगानिस्तान से होना है। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच के साथ हैमस्ट्रिंग की दिक्कत 
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच का कहना है कि शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ उनके खेलने की 70 फीसदी संभावना है, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि अगर वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं तो टीम से किसी भी तरह का समझौता नहीं करेंगे संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए यह उनका आखिरी मैच हो सकता है। एरॉन फिंच और टिम डेविड दोनों की हैमस्ट्रिंग की चोट एक जैसी है जो आयरलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की जीत के दौरान आई। ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड में अफगानिस्तान के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी और सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए नेट रन रेट में भारी वृद्धि हासिल करनी होगी, जबकि शनिवार को इंग्लैंड.श्रीलंका की भिड़ंत उनकी किस्मत का फैसला कर सकता है। एरॉन फिंच ने बुधवार को थोड़ी दौड़ लगाई और गुरुवार को ट्रेनिंग के दौरान फिर से अपनी हैमस्ट्रिंग की जांच करेंगे और फिर फैसला करेंगे कि वह खेलेंगे या नहीं।

Image Source : APAaron Finch

अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने की संभावना कम 
एरॉन फिंच ने कहा कि मेरे खेलने की संभावना 70.30 फीसदी है, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करने के लिए आज दोपहर को ठीक से इसका परीक्षण करूंगा कि मैं अगले मैच में टीम को बाधा तो नहीं पहुंचा रहा हूं। यह सबसे खराब स्थिति है कि आप एक कम खिलाड़ी के साथ खेलें। फिंच पहले ही वनडे से संन्यास ले चुके हैं और उन्होंने संकेत दिया कि यह टूर्नामेंट टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उनका आखिरी हो सकता है। साथ ही वह इस बात पर भी अडिग दिखे कि उनके फैसला लेने में भावना की कोई भूमिका नहीं होगी। फिंच ने कहा कि अगर मुझे लगता है कि यह 1 प्रतिशत भी टीम के प्रदर्शन से समझौता करेगा तो मैं नहीं खेलूंगा। अगर मैं अपने हैमस्ट्रिंग के साथ अच्छा महसूस नहीं करता हूं, तो मैं नहीं खेलूंगा और हो सकता है कि आज मैं जो प्रयास कर रहा हूं, वह आखिरी हो सकता है। अगर मुझे दर्द या ऐसा कुछ महसूस होता है तो मैं नहीं खेलूंगा। फिंच ने पुष्टि की कि डेविड को ट्रेनिंग के दौरान अपनी हैमस्ट्रिंग पर इसी फिटनेस टेस्ट का सामना करना पड़ेगा। फिंच ने कहा कि मुझे लगता है कि स्कैन के परिणामों में काफी समानता है। उसकी भी चोट मेरी तरह ही है।

(PTI Inputs)

Latest Cricket News