A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup: एक साल से टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं ये 2 खिलाड़ी, पिछली बार वर्ल्ड कप हार में थे जिम्मेदार

T20 World Cup: एक साल से टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं ये 2 खिलाड़ी, पिछली बार वर्ल्ड कप हार में थे जिम्मेदार

T20 World Cup 2022: पिछले साल टी20 वर्ल्ड के पहले राउंड में टीम इंडिया बाहर हो गई थी।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY Team India

Highlights

  • वापसी नहीं कर पाए हैं ये 2 खिलाड़ी
  • पिछली बार वर्ल्ड कप हार में थे जिम्मेदार
  • सेलेक्टर्स ने नहीं दिया मौका

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी हैं। पिछली बार पहले राउंड में बाहर होने वाली भारतीय टीम इस साल ट्रॉफी जीतकर खिताब के लंबे सूखे को खत्म करना चाहेगी। टीम इंडिया के सामने वर्ल्ड कप में सबसे पहली चुनौती पाकिस्तान की ही होने वाली है। इस टीम के खिलाफ भारतीय टीम को पिछले साल 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तान के खिलाफ उस हार में जिम्मेदार रहे दो खिलाड़ी पिछले एक साल से टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं।

अचानक कहां गुम हुआ ये मिस्ट्री गेंदबाज?

पाकिस्तान के खिलाफ मिली करारी हार में मिस्ट्री स्पिनर माने जाने वाले वरुण चक्रवर्ती का एक बड़ा हाथ रहा था। वरुण को पिछले वर्ल्ड कप में इस उम्मीद से शामिल किया गया था कि स्पिन गेंदबाजी में उनकी वैरिएशंस से दूसरी टीम के खिलाड़ी मुश्किल में पड़ जाएंगे। हालांकि हुआ उसका एकदम उल्टा और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में इस गेंदबाज को जमकर रन पड़े और वो कोई विकेट लेने में भी कामयाब नहीं हो पाए। उन्होंने इस मैच में 33 रन लुटाए। मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की जोड़ी ने इस गेंदबाज को बड़ी ही आसानी से खेल लिया। उस टूर्नामेंट के बाद ये गेंदबाज फिर कभी टी20 टीम तो क्या किसी भी फॉर्मेट में टीम इंडिया की जर्सी नहीं पहन पाया है।

टी20 टीम से शमी भी नहीं कर पाए वापसी

वरुण के अलावा एक और खिलाड़ी ऐसा है जो वर्ल्ड कप के बाद भारत के लिए एक बार भी फिर टी20 मुकाबला नहीं खेल पाया। इस खिलाड़ी का नाम है मोहम्मद शमी। शमी के लिए भी पिछला वर्ल्ड कप अच्छा नहीं रहा था और इसी के चलते वो उस टूर्नामेंट के बाद से टी20 टीम में वापसी नहीं कर पाए। हालांकि हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए शमी को टीम में मौका दिया गया था, लेकिन कोरोना से संक्रमित होने के बाद इस खिलाड़ी को वापसी का मौका ही नहीं मिल पाया। ये खिलाड़ी हालांकि इस साल वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

पाकिस्तान से पहले मैच में सामना

टीम इंडिया को इस साल टी20 वर्ल्ड कप में सबसे पहले मुकाबले में पाकिस्तान का सामना करना है। ये मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के एक दिन बाद, भारतीय टीम ने शुक्रवार को पर्थ के वाका स्टेडियम में अपने पहले ट्रेनिंग सत्र के साथ टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम अपने 15वें खिलाड़ी के बिना गुरुवार तड़के मुंबई से रवाना होने के बाद ऑस्ट्रेलिया में उतरी। चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह एक खिलाड़ी की घोषणा की जानी बाकी है।  

   

Latest Cricket News