A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: सूर्या ने बल्लेबाजी को इतना आसान बनाया कैसे? खुद दिया ये जवाब

T20 World Cup 2022: सूर्या ने बल्लेबाजी को इतना आसान बनाया कैसे? खुद दिया ये जवाब

T20 World Cup 2022: मिस्टर 360 सूर्युकमार यादव के शॉट्स ने सभी को हैरान कर दिया।

Suryakumar Yadav- India TV Hindi Image Source : AP सूर्यकुमार यादव

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में भारत और जिम्बाब्वे के बीच सुपर 12 स्टेज का अंतिम मुकाबला रविवार को खेला गया। इस मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया के धमाकेदार अंदाज से सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। जिम्बाब्वे के खिलाफ आज टीम इंडिया की जीत के हीरो सूर्यकुमार यादव रहे। सूर्या ने मैदान के हर कोने में जिम्बाब्वे के गेंदबाजों को कूटा। ऐसी बल्लेबाजी के बाद ये सवाल जरूर उठता है कि सूर्या इतनी आसानी से गेंद को बाउंड्री के पार कैसे मार रहे थे।  

कैसे बल्लेबाजी को सूर्या ने इतना आसान बनाया?

भारतीय स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भारत को हमेशा संकट से बचाने का काम करते हैं। उसी तरह से रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 विश्व कप सुपर 12 के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ नाबाद 61 रन बनाकर भारत को 71 रनों की बड़ी जीत दिलाई। भारत अब ग्रुप 2 में शीर्ष पर है और गुरुवार को एडिलेड ओवल में दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करने के लिए तैयार है, जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम को सूर्यकुमार के स्ट्रोक खेलने से बहुत सावधान रहना होगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ काटा बवाल

जिम्बाब्वे के खिलाफ, जब भारत तीन विकेट तेजी से गंवाने के बाद मुश्किल में था, सूर्यकुमार ने अपनी बल्लेबाजी से मैच का पासा ही बदल दिया। उन्होंने 244 के स्ट्राइक रेट से डेथ ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए 6 चौके और 4 छक्के लगाए और केवल 25 गेंदों में नाबाद 61 रन बनाए। उनकी जबरदस्त पारी के कारण भारत को अंतिम पांच ओवरों में 79 रन मिले, जो कि जिम्बाब्वे पर दबाव बनाने के लिए पर्याप्त था। लेकिन सूर्यकुमार को लगता है कि वह मैचों में कुछ अलग नहीं कर रहे हैं। प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार पाने के बाद सूर्यकुमार ने कहा, "टीम में माहौल बहुत अच्छा है। मेरी योजना हमेशा स्पष्ट है। मैं कुछ अलग करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं। मैं नेट्स में भी उसी तरह बल्लेबाजी करता हूं, जिस तरह से मैचों में करता हूं।"

हार्दिक के साथ हुई अच्छी साझेदारी

सूर्यकुमार ने कहा, "हार्दिक पांड्या ने 18 रन बनाकर पांचवें विकेट के लिए 36 गेंदों पर 65 रनों की साझेदारी की। मुझे लगता है कि जब मैं और हार्दिक बल्लेबाजी कर रहे थे तो योजना बहुत स्पष्ट थी। उन्होंने कहा चलो हिट करते हैं। सकारात्मक मार्ग देखें और देखें कि हम कहां समाप्त होते हैं और 20वें ओवर तक कभी नहीं रुके।" उन्होंने कहा कि हर मैच में नए सिरे से शुरुआत करना हमेशा मेरे लिए महत्वपूर्ण होगा।

Latest Cricket News