A
Hindi News खेल क्रिकेट T20 World Cup 2022: दिग्ग्ज ने बताई सेलेक्टर्स की बड़ी गलती, इस खिलाड़ी को बाहर कर टीम इंडिया फिर गंवा रही है वर्ल्ड कप

T20 World Cup 2022: दिग्ग्ज ने बताई सेलेक्टर्स की बड़ी गलती, इस खिलाड़ी को बाहर कर टीम इंडिया फिर गंवा रही है वर्ल्ड कप

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम से जुड़े पूर्व दिग्ग्ज ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम कॉम्बिनेशन से नाखुशी जाहिर की है।

Umran Malik- India TV Hindi Image Source : PTI Umran Malik

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान
  • मोहम्मद शमी बने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट
  • पूर्व फील्डिंग कोच ने टीम कॉम्बिनेशन में सुधार की मांग की

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के बॉलिंग डिपार्टमेंट को तैयार करने में सेलेक्टर्स ने खूब माथापच्ची की। इंडियन अटैक को अंतिम रूप देने के लिए भारत से मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया रवाना भी कर दिया। इनमें से एक गेंदबाज को टीम में चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह भी दे दी गई। मोहम्मद शमी को बुमराह की जगह दे दी गई। लेकिन इन सबके बीच भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अपने एक युवा एक्सप्रेस बॉलर को दरकिनार कर दिया।    

उमरान मलिक टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं

Image Source : ptiRahul Dravid and Umran Malik

भारत के पूर्व बॉलिंग कोच भरत अरुण का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक आस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम शामिल किए जा सकते थे। अरुण के मुताबिक वह टीम के लिए असरदार साबित होते। जम्मू के तेज गेंदबाज मलिक ने आईपीएल 2021 में लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी और फिर 2022 सीजन में, आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलकर टी20 में भारत के लिए डेब्यू किया। उन्होंने अब तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।
इसके बाद, उमरान न्यूजीलैंड 'ए' के खिलाफ हुई चार दिवसीय और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत 'ए' टीम का हिस्सा बने। उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ हाल ही में ईरानी कप मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया की ओर से भी मैच में शिरकत किया था।

उमरान ने आईपीएल 2022 में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

Image Source : ptiUmran Malik in IPL 2022

उमरान मलिक ने अपने आईपीएल के पहले सीजन में 14 मैचों में 20.18 के औसत और 9.03 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट लिए। वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए टॉप विकेट टेकर बने। उन्होंने बीच के ओवरों में विकेट लेने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए एक बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट लिए। आईपीएल के अंत में उन्हें सीजन के उभरते खिलाड़ी के रूप में खिताब से नवाजा गया था।

तीन स्पिनर्स में से किसी एक की जगह उमरान को शामिल करने की मांग

अरुण ने बुधवार को स्पोर्टस्टार पर डब्ल्यूवी (रमन) शो में कहा, "उमरान मलिक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उनके पास गति है और सही प्रकार के क्षेत्रों को देखते हुए उन्होंने आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। आस्ट्रेलिया में विकेटों को देखते हुए मुझे लगता है कि भारत ने बहुत अधिक स्पिनरों को ले लिया है। उमरान मलिक जैसा कोई व्यक्ति होता तो वह टीम के लिए शानदार होता।"
टी20 विश्व कप में, भारत ने दाएं हाथ के स्पिन विकल्प के रूप में रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल के रूप में लेग स्पिन और ऑलराउंडर अक्षर पटेल के रूप में लेफ्ट आर्म स्पिनर को चुना है। तिकड़ी के अलावा बल्लेबाजी आलराउंडर दीपक हुड्डा पार्ट टाइम ऑफ स्पिन बॉलर की भूमिका निभा सकते हैं।

अरुण ने कहा, "आस्ट्रेलिया में उछाल काफी है, मैदान बड़े हैं। स्पिनरों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है लेकिन मुझे लगता है कि तीन स्पिनर बहुत अधिक हैं। क्योंकि किसी भी समय आप टीम में सिर्फ एक स्पिनर को मौका दे सकते हैं और आपके पास दो का विकल्प होगा। इसलिए मैंने कहा कि एक स्पिनर के बजाय उमरान मलिक को शामिल करना सही होता।"
 

Latest Cricket News