A
Hindi News खेल क्रिकेट Team India for Zimbabwe Tour: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली को फिर मिला आराम, रोहित को भी रेस्ट

Team India for Zimbabwe Tour: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली को फिर मिला आराम, रोहित को भी रेस्ट

Team India for Zimbabwe Tour: जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इस दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे की सीरीज खेलेगी।

Rohit Sharma, Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY Rohit Sharma, Virat Kohli

Highlights

  • जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान
  • विराट कोहली को जिम्बाब्वे सीरीज पर भी मिला आराम
  • रोहित को रेस्ट, शिखर धवन के हाथ में कमान

Team India for Zimbabwe Tour: जिम्बाब्वे दौरे पर होने वाली तीन वनडे की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस सीरीज के लिए भारतीय दल में 15 सदस्यों को जगह दी गई है। इस दौरे पर टीम इंडिया के रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। उनकी गैर-मौजूदगी में शिखर धवन टीम की कमान संभालेंगे। इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे पर हुई तीन वनडे की सीरीज में भी भारतीय टीम ने धवन की कप्तानी में खेला था, जिसे टीम ने 3-0 से जीतकर मेजबानों का क्लीन स्वीप किया था।

विराट कोहली जिम्बाब्वे दौरे का भी हिस्सा नहीं

जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली टीम की सबसे खास बात ये है कि इसमें विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है। लंबे वक्त से खराब फॉर्म से संघर्ष कर रहे कोहली के जिम्बाब्वे दौरे पर जाने के कयास लगाए जा रहे थे पर इस सीरीज में भी उनकी वापसी नहीं हुई। इससे पहले, वेस्टइंडीज दौरे पर हुई वनडे सीरीज और जारी टी20 सीरीज में भी वे टीम का हिस्सा नहीं हैं।

जसप्रीत बुमराह को फिर मिला आराम

भारत के स्टार फास्ट बॉल जसप्रीत बुमराह को जिम्बावे दौरे पर भी आराम दिया गया है। इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज गई टीम का भी वो हिस्सा नहीं थे। यानी सेलेक्टर्स ने बैक टू बैक दो दौरों पर बुमराह को रेस्ट देने का फैसला किया। बुमराह की तरह मोहम्मद शमी को भी इस दौरे पर आराम दिया गया है।

दीपक चाहर और वॉशिंगटन सुंदर की वापसी

इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर की वापसी हुई है। वे लंबे वक्त से इंजरी से जूझ रहे थे। इसी साल बाद में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर उनके फिट होते ही सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला किया। चाहर के अलावा इंजरी के कारण टीम से दूर चल रहे वॉशिंगटन सुंदर की भी टीम में वापसी हुई है।

जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली टीम इस तरह से है:

शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

Latest Cricket News