A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC फाइनल में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेंगे ये खिलाड़ी!

WTC फाइनल में ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेंगे ये खिलाड़ी!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है।

WTC Final- India TV Hindi Image Source : GETTY WTC Final

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल आईपीएल 2023 के खत्म होने के बाद जून में खेला जाएगा। इस हाईवोल्टेज मुकाबले में भारत के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम होने वाली है। इस मैच से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं भारतीय टीम का ऐलान भी अब हो चुका है। ये देखना खास रहेगा कि टीम इंडिया कि प्लेइंग 11 में इस मुकाबले के लिए कौनसे खिलाड़ियों को मौका मिलता है। इससे पहले एक नजर डालिए WTC फाइनल के लिए भारत की संभावित 11 पर।

रोहित-गिल करेंगे पारी की शुरुआत

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत की ओर से ओपनिंग करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को देखा जाएगा। दोनों ही खिलाड़ियों को एक साथ लंबा बल्लेबाजी करने का अनुभव है। गिल ने पिछले 2 महीनों में सभी फॉर्मेट्स में सेंचुरी ठोकी हैं। वहीं रोहित ने भी हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट शतक मारा था।

मिडिल ऑर्डर में पुजारा-कोहली

नंबर तीन पर भारतीय टेस्ट टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आते हैं। पुजारा लंबे समय से काउंटी में खेल रहे हैं और उन्हें इंग्लिश कंडीशन में खेलने का अनुभव है। टीम में दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली नंबर 4 पर उतरेंगे। विराट ने भी हाल ही में टेस्ट शतक ठोका था। पांच नंबर पर खेलने के लिए अजिंक्य रहाणे और सूर्यकुमार यादव में जंग रहेगी। हालांकि सूर्यकुमार यादव इस फॉर्मेट में सफल नहीं हो पाए। 

भरत-जडेजा को भी मिल सकती है जगह

वहीं विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत का खेलना लगभग तय है। इसके अलावा रवींद्र जडेजा टीम में ऑलराउंडर के तौर पर खेलेंगे जो कि स्पिन बॉलिंग का जिम्मा भी उठा सकते हैं। इसके अलावा टीम में तेज गेंदबाजों के लाइन अप में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को जगह दी जा सकती है।

WTC फाइनल के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल,चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर।  

Latest Cricket News