A
Hindi News खेल क्रिकेट ब्रेट ली का मानना, टीम इंडिया में है 4-5 खिलाड़ी जो बन सकते हैं टेस्ट कप्तान

ब्रेट ली का मानना, टीम इंडिया में है 4-5 खिलाड़ी जो बन सकते हैं टेस्ट कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि मौजूदा भारतीय टीम में चार-पांच खिलाड़ी हैं जो संभावित रूप से सीनियर टेस्ट टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। 

<p>रोहित शर्मा और विराट...- India TV Hindi Image Source : GETTY रोहित शर्मा और विराट कोहली (File Photo)

Highlights

  • विराट कोहली अब टीम इंडिया में किसी भी फॉर्मेट के कप्तान नहीं है।
  • ब्रेट ली के मुताबिक टीम इंडिया में मौजूद 4-5 खिलाड़ी बन सकते हैं टेस्ट कप्तान।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि मौजूदा भारतीय टीम में चार-पांच खिलाड़ी हैं जो संभावित रूप से सीनियर टेस्ट टीम का नेतृत्व कर सकते हैं। विराट कोहली के भारत के टेस्ट कप्तान के पद से हटने के दो हफ्ते बाद ब्रेट ली की ये टिप्पणी आई है। पिछले साल कोहली ने T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया और फिर उन्हें ODI कप्तान के रूप में हटा दिया गया क्योंकि चयनकर्ता लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में सिर्फ एक कप्तान ही चाहते थे।

ली ने ओमान में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मौके पर एएनआई को बताया. "यह पूरी तरह से विराट कोहली की कॉल है। मेरा ध्यान बिग बैश लीग और निश्चित रूप से एशेज पर है। मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं कह सकता, यह पूरी तरह से विराट कोहली पर निर्भर है। मुझे लगता है कि चार-पांच खिलाड़ी हैं जो टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं। टेस्ट में भारत का कौन नेतृत्व करेगा, ये केवल समय ही बताएगा।"

उन्होंने कहा, "यह पूरी तरह से भारतीय प्रबंधन पर निर्भर है, चार-पांच खिलाड़ी हैं जो यह काम कर सकते हैं।" ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में समाप्त हुई एशेज सीरीज में पैट कमिंस की कप्तानी में इंग्लैंड को 4-0 से हराया था।

कमिंस की कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर ली ने कहा, "एक कप्तान के रूप में पैट कमिंस ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्होंने साबित कर दिया है कि तेज गेंदबाज कप्तान हो सकते हैं। मैं उनके लिए बहुत खुश हूं।" ली वर्तमान में चल रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट में वर्ल्ड जायंट्स टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

Latest Cricket News