A
Hindi News खेल क्रिकेट इस बार श्रीलंका में होगा एशिया कप, जानिए तारीख और समय

इस बार श्रीलंका में होगा एशिया कप, जानिए तारीख और समय

एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। एशिया कप पिछले दो साल से टलता आ रहा था। 

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : PTI Rohit Sharma

Highlights

  • जय शाह एक साल और बने रहेंगे एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष
  • कोरोन वायरस के कारण ​दो साल से टल रहा था एशिया कप का आयोजन
  • इस बार श्रीलंका में होगा एशिया कप, टी20 फॉर्मेट पर खेला जाएगा टूर्नामेंट

एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक में एक बड़ा और अहम फैसला लिया गया है। पता चला है कि इस बार का एशिया कप यानी एशिया कप 2022 श्रीलंका में खेला जाएगा। साथ ही ये भी तय हुआ है कि एशिया कप टी20 फॉर्मेट पर होगा। इतना ही नहीं बीसीसीआई के सचिव जय शाह अभी एक साल तक एशिया क्रिकेट परिषद अध्यक्ष बने रहेंगे। 

27 अगस्त से 11 सितंबर तक होगा एशिया कप
एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। एशिया कप पिछले दो साल से टलता आ रहा था। कोरोना वायरस के कारण इसके आयोजन में खलल पड़ रहा था। लेकिन अब तय हो गया है कि इसी साल 27 अगस्त से लेकर 11 सितंबर तक एशिया कप आयोजन होगा और इसकी मेजबानी श्रीलंका करेगा। एशिया कप अब तक दो बार स्थगित किया जा चुका है, लेकिन इसकी मेजबानी श्रीलंका ही करेगा। 

एजीएम में क्या बोले जय शाह
एजीएम को संबोधित करते हुए जय शाह ने कहा कि एसीसी का मुख्य ध्यान इस क्षेत्र में खेल के विकास को आगे बढ़ाने पर होगा। शाह ने कहा कि हम इस क्षेत्र में क्रिकेट के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, विशेष रूप से महिला क्रिकेट को आगे बढ़ाने के साथ हमारा ध्यान एसीसी द्वारा इस क्षेत्र में साल भर आयोजित होने वाले कई जमीनी स्तर के टूर्नामेंटों पर होगा। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि हमने महामारी को पीछे छोड़ दिया है और मैं इस बात को लेकर उत्सुक हूं कि हम एसीसी को यहां से मजबूती से आगे बढ़ने में मदद करेंगे। शाह के कार्यकाल विस्तार का प्रस्ताव श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने किया था और एसीसी के सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से उनके नामांकन का समर्थन किया। 

Latest Cricket News