A
Hindi News खेल क्रिकेट ये खिलाड़ी नहीं बनाने दे रहा कोहली को टेस्ट शतक, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बना हुआ है काल

ये खिलाड़ी नहीं बनाने दे रहा कोहली को टेस्ट शतक, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बना हुआ है काल

विराट कोहली के लिए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में एक खिलाड़ी बड़ा मुसीबत बना हुआ है।

IND vs AUS- India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs AUS

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतने के बाद टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। विराट के लिए एक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बड़ी मुसीबत बना हुआ है।

विराट के लिए मुसीबत है ये खिलाड़ी

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टेस्ट डेब्यू करने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर टॉड मर्फी दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को तीन बार आउट किया है। मर्फी के साथ इस सीरीज में भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले मैथ्यू कुहनेमैन ने भी शानदार गेंदबाजी की है। इन दोनों नए गेंदबाजों ने अनुभवी नाथन लियोन का अच्छे से साथ दिया है। 22 साल के मर्फी ने चार मैचों की सीरीज के शुरुआती तीन टेस्ट में 21.81 की औसत से 11 विकेट लिए है। उन्होंने इंदौर टेस्ट में महज एक विकेट लिया लेकिन वह विकेट कोहली का था। उन्होंने एक छोर से किफायती गेंदबाजी की जिसका दूसरे गेंदबाजों को फायदा मिला।

कोहली का विकेट लेने में आ रहा है मजा

मर्फी ने कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करने का लुत्फ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बहुत बढ़िया रहा। जब मैं नागपुर में पीछे मुड़कर देखता हूं तो कोहली के क्रीज पर आते समय मैं पूरी लय के साथ गेंदबाजी कर रहा था। मैं सोच रहा था कि इस समय ऐसे खिलाड़ी को गेंदबाजी करना शानदार होगा। 

फिर से आउट करने का होगा टारगेट

इंदौर में मर्फी ने कोहली का विकेट तब चटकाया जब वह अच्छी लय में दिख रहे थे। कोहली के खिलाफ योजना के बारे में पूछे जाने पर मर्फी ने कहा कि जब ऐसी सफलता मिलती है तो हमेशा अच्छा लगता है। मुझे लगता है कि ‘राउंड द विकेट’ गेंदबाजी करते समय हमारी कोशिश गेंद को बल्ले के किनारे पर लगाने की होती है। हमारी योजना अब तक कारगर रही है और उन्हें फिर से आउट करना शानदार होगा। सीरीज के पिछले दो टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन स्पिनरों के साथ मैदान में उतरी। 

Latest Cricket News