A
Hindi News खेल क्रिकेट उस्मान ख्वाजा ने टेस्ट क्रिकेट में किया ये करिश्मा, एक झटके में इन दिग्गजों का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

उस्मान ख्वाजा ने टेस्ट क्रिकेट में किया ये करिश्मा, एक झटके में इन दिग्गजों का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

उस्मान ख्वाजा ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं और दो दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है।

Usman Khawaja- India TV Hindi Image Source : AP Usman Khawaja

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 384 रनों का टारगेट मिला, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई ने अभी तक बिना विकेट खोए 135 रन बनाए लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। मैच में उस्मान ने धमाकेदार बल्लेबाजी की है और उन्होंने एक बड़ा एक रिकॉर्ड बना दिया है। 

उस्मान ख्वाजा ने किया कमाल 

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में उस्मान ख्वाजा ने पहली पारी में 47 रन बनाए। वह दूसरी पारी में 69 रन बनाकर नॉट आउट हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं और उन्होंने पांच हजार रन पूरे करने के लिए 117 पारियां खेली हैं। उस्मान ख्वाजा ने केडी वाल्टर्स और जस्टिन लैंगर को पीछे कर दिया है। वाल्टर्स और लैंगर ने 118 पारियों में पांच हजार रन पूरे किए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज पांच हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन के नाम हैं। उन्होंने 56 पारियों में ये कारनाम किया था। 

वॉर्नर-उस्मान ने शानदार बल्लेबाजी

इंग्लैंड का आखिरी विकेट जेम्स एंडरसन के रूप में गिरा और इस तरह से इंग्लैंड 81.5 ओवर में 395 रन पर आउट हो गई, जिससे ऑस्ट्रेलिया को 384 रन का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़े टारगेट का पीछा करने उतरे ओपनर्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। इन खिलाड़ियों ने चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को कोई नुकसान नहीं होने दिया। डेविड वॉर्नर 58 रन और उस्मान ख्वाजा 69 रन बनाकर नाबाद हैं। 

Latest Cricket News