A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली फिर दुर्भाग्य के शिकार, अंपायर ने दिया आउट और फिर....

विराट कोहली फिर दुर्भाग्य के शिकार, अंपायर ने दिया आउट और फिर....

IND vs AUS : विराट कोहली ने इंदौर टेस्ट की पहली पारी में 22 रन बनाए और दूसरी पारी में वे 13 रन बनाकर आउट हो गए।

Virat Kohli OUT- India TV Hindi Image Source : GETTY/TWITTER Virat Kohli OUT

Virat Kohli Out : इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया संकट में घिरी नजर आ रही है। पहली पारी में पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में भी भारतीय टीम उस स्तर की ​बल्लेबाजी नहीं कर पा रही है, जिसके लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी जाने और पहचाने जाते हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और पूर्व कप्तान विराट कोहली आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं। जब विराट कोहली आउट हुए, तब तक भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की लीड भी नहीं उतार पाई थी। हालांकि कहना होगा कि विराट कोहली एक बार फिर दुर्भाग्य के शिकार हो गए। वे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उनका आउट होना न केवल खुद कोहली को खला होगा, बल्कि भारतीय फैंस भी सकते में आ गए। 

विराट कोहली को कुनमन ने 13 रन पर किया आउट, डीआरएस भी नहीं लिया 
पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंदौर टेस्ट की दूसरी पारी में 13 रन बनाए, लेकिन वे अपने आउट होने के तरीके से कतई खुश नहीं होंगे। दूसरी पारी का 23वां ओवर चल रहा था। रोहित शर्मा और शुभमन गिल यानी दोनों ओपनर वापस पवेलियन लौट चुके थे। क्रीज पर विराट कोहली और ​चेतेश्वर पुजारा थे। इनके बीच 48 गेंद पर 22 रन की साझेदारी हो चुकी थी और लग रहा था कि ये जोड़ी संकट से उबार लेगी।  लेकिन इसी बीच गेंदबाजी के लिए आए कुनमन, ये एक गुडलेंथ बॉल थी, जो थोड़ी नीची रही। विराट कोहली ने बैकफुट पर जाकर पुल करने की कोशिश की, लेकिन गेंद और बैट का सम्पर्क नहीं हुआ। गेंद जाकर उनके पैड पर लगी। कुनमन ने अपील की और आउट करार दिए गए। हालांकि कोहली के पास मौका था कि वे डीआरएस ले सकते थे, लेकिन कोहली ने वापस लौटने का फैसला किया। इसके बाद जब टीवी पर रिप्ले दिखाया गया तो पता चला कि गेंद लेग स्टंप पर जाकर लग रही थी। वैसे अगर कोहली रिव्यू ले भी लेते तो अंपयार्स कॉल के तहत आउट दिए गए होते, लेकिन रिव्यू खराब नहीं होता। हां, अगर ​अंपायर ने उन्हें नॉट आउट दिया होता और इसके बाद कंगारू टीम डीआरएस लेती तो कोहली नाबाद रहते। विराट कोहली ने अपनी 13 रन की पारी के दौरान दो चौके लगाए। 

विराट कोहली सीरीज में एक भी बार नहीं कर पाए हैं 50 का आंकड़ा पार 
विराट कोहली अब तक इस सीरीज के एक भी मैच में बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। इंदौर टेस्ट की ही पहली पारी में 52 गेंद पर 22 रन बनाए थे। नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में वे 12 रन बना पाए थे। इसके बाद दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में 44 रन और दूसरी पारी में 20 रन आए। यानी एक भी बार वे 50 के आंकड़े को पार नहीं कर पाए, जबकि वे फार्म हैं और अच्छे टच में भी नजर आ रहे हैं। कोहली के बल्ले से टेस्ट शतक को करीब साढ़े तीन साल से नहीं आया है, लेकिन वे अर्धशतक लगा रहे थे, लेकिन अब तो 50 रन के भी लाले पड़ गए हैं। अब इस मैच में तो उनकी बल्लेबाजी नहीं आए, लेकिन देखना ये होगा कि क्या कोहली अहमदाबाद में होने वाले आखिरी टेस्ट में कुछ बड़ी पारी खेलने में कामयाब होते हैं कि नहीं। 

Latest Cricket News