A
Hindi News खेल क्रिकेट वेस्टइंडीज के लिए अभी भी खुले हुए हैं वर्ल्ड कप के दरवाजे! पाकिस्तान के हाथ में कामयाबी की चाबी

वेस्टइंडीज के लिए अभी भी खुले हुए हैं वर्ल्ड कप के दरवाजे! पाकिस्तान के हाथ में कामयाबी की चाबी

वेस्टइंडीज की टीम भले ही क्वालीफायर से बाहर हो गई हो लेकिन उनके पास वर्ल्ड कप में पहुंचने का अभी भी एक रास्ता खुला है।

West Indies Team- India TV Hindi Image Source : PTI West Indies Team

ICC World Cup Qualifiers 2023: भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस टूर्नामेंट से दो बार की वर्ल्ड कप विजेता टीम वेस्टइंडीज बाहर हो गई है। वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम को स्कॉटलैंड के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद ये टीम वर्ल्ड कप की रेस से लगभग बाहर हो गई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वेस्टइंडीज के पास अभी भी वर्ल्ड कप में पहुंचने का एक छोटा सा मौका बचा हुआ है।

क्वालीफायर्स में लगातार गंवाए मैच

सुपर सिक्स में वेस्टइंडीज के 0 अंक हैं और अब वे अगले दो मैच जीतने पर केवल 4 अंकों तक ही पहुंच पाएंगे। यह उनके लिए पर्याप्त नहीं होगा क्योंकि जिम्बाब्वे और श्रीलंका दोनों टीमें पहले से ही 6 अंकों पर हैं। सुपर सिक्स चरण से केवल टॉप दो टीमें विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करेंगी। लेकिन वेस्टइंडीज की टीम के लिए बैकस्टेज एंट्री हो सकती है।

कैसे क्वालीफाई करेगी वेस्टइंडीज?

वेस्टइंडीज अभी भी विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर सकता है और ऐसा तभी हो सकता है जब पाकिस्तान उनकी मदद करे। पाकिस्तान वर्तमान में टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अपनी सरकार से मंजूरी की तलाश कर रहा है। विशेष रूप से, यदि पाकिस्तान टूर्नामेंट से हट जाता है, तो विश्व कप क्वालीफायर की तीसरी सर्वश्रेष्ठ टीम दोनों टीमों के साथ विश्व कप के मुख्य ड्रॉ में पहुंच जाएगी। पाकिस्तान ने हाल ही में कहा था कि वे मंजूरी की मांग कर रहे हैं। पीसीबी के एक सोर्स ने कहा था कि विश्व कप में हमारी भागीदारी सब सरकारी मंजूरी पर निर्भर करेगा।

टॉप-3 में कैसे मिलेगी जगह?

विंडीज टॉप तीन में तभी पहुंच सकती है जब वह श्रीलंका और ओमान के खिलाफ अपने बाकी दो मैच जीत ले। फिर वे चाहेंगे कि स्कॉटलैंड या नीदरलैंड में से केवल एक को अधिकतम चार अंक मिले और फिर वे उस टीम को नेट रन रेट पर पछाड़ सकें।

Latest Cricket News