A
Hindi News खेल क्रिकेट सेलेक्टर्स ने लिया बड़ा फैसला, 2 साल बाद इस खिलाड़ी की T20 टीम में करवाई वापसी

सेलेक्टर्स ने लिया बड़ा फैसला, 2 साल बाद इस खिलाड़ी की T20 टीम में करवाई वापसी

WI vs ENG: 12 दिसंबर से वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। सीरीज के शुरुआती मैचों के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

WI vs ENG- India TV Hindi Image Source : GETTY 2 साल बाद इस खिलाड़ी की टी20 टीम में वापसी

West Indies T20I squad: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को तीन मैच की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में 4 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। वेस्टइंडीज ने 25 साल बाद अपने घर में इंग्लैंड को वनडे सीरीज में हराया है। अब दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने टी20 सीरीज के पहले तीन मुकाबलों के लिए स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस स्क्वॉड में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल किया गया है जो पिछले 2 साल से टी20 टीम से बाहर था। 

2 साल बाद इस खिलाड़ी की टी20 में वापसी 

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की टीम में वापसी की करवाई है। आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज के लिए आखिरी टी20 मुकाबला 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था। वेस्टइंडीज की नई टीम में रसेल के साथ मैथ्यू फोर्ड भी शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के घरेलू टी20 सीजन में हर किसी को प्रभावित किया है। 

शाई होप को मिली बड़ी जिम्मेदारी 

इस सीरीज में रोवमैन पॉवेल टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, शाई होप को वेस्टइंडीज की वनडे टीम की कप्तानी के बाद टी20 टीम का भी उपकप्तान बनाया गया है। शाई होप ने अपनी कप्तानी में ही वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में ऐतिहासिक सीरीज जिताई है। 

पहले तीन टी20I के लिए वेस्टइंडीज टीम: 

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्डे, शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल , शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड

वेस्टइंडीज-इंग्लैंड T20I सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20I: 12 दिसंबर, केंसिंग्टन ओवल, बारबाडोस
दूसरा टी20I: 14 दिसंबर, नेशनल स्टेडियम, ग्रेनाडा
तीसरा टी20I: 16 दिसंबर, नेशनल स्टेडियम, ग्रेनेडा
चौथा टी20I: 19 दिसंबर, ब्रायन लारा अकादमी, त्रिनिदाद
पांचवा टी20I: 21 दिसंबर, ब्रायन लारा अकादमी, त्रिनिदाद 

ये भी पढ़ें

WPL 2024 के ऑक्शन के बाद सभी टीमों के स्क्वॉड हुए फाइनल, यहां देखें पूरी लिस्ट

क्या T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे रोहित शर्मा? जय शाह के बयान ने तोड़ दिया करोड़ों फैंस का दिल

Latest Cricket News