A
Hindi News खेल क्रिकेट WI vs IND : विराट कोहली को मिलेगा आराम, एशिया कप 2022 की करेंगे तैयारी !

WI vs IND : विराट कोहली को मिलेगा आराम, एशिया कप 2022 की करेंगे तैयारी !

WI vs IND : एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) पिछले दो साल से टलता आ रहा है। इस बार इसका आयोजन श्रीलंका (Srilanka) में होना है, लेकिन कुछ खबरें ये भी बता रही हैं कि श्रीलंका में शायद एशिया कप आयोजन न हो।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

Highlights

  • वेस्टइंडीज के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए आज हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान
  • वन डे सीरीज के लिए पहले ही हो चुकी है स्क्वायड की घोषणा, शिखर धवन बनाए गए हैं कप्तान
  • एशिया कप 2022 की तैयारी के लिए विराट कोहली को दिया जा सकता है लंबा समय का ब्रेक

WI vs IND T20 Series : टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड से वन डे सीरीज खेल रही है। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच हो गया है, इसके बाद दो मैच और बाकी हैं। इसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के मिशन पर लगेगी। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज से तीन वन डे मैच और पांच टी20 मैच खेलने हैं। वन डे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर रिया गया है, लेकिन टी20 सीरीज के लिए अभी स्क्वायड की घोषणा नहीं की गई है। दो दिन से ऐसा माना जा रहा है ​कि बीसीसीआई की ओर से टीम बता दी जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है। माना जा रहा है कि आज यानी बुधवार को ऐलान संभव है। आज शाम तक टीम की घोषणा की जा सकती है। 

वन डे सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह को रेस्ट
वन डे सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें भारतीय टीम के बड़े बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। ऐसे में टीम की कमान ​सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के हाथों में सौंपी गई है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं दिखेंगे। वहीं केएल राहुूल अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं, इसलिए वे भी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं टी20 सीरीज की टीम अभी सामने नहीं आई है। इस बीच खबरें इस तरह की निकल कर सामने आ रही हैं कि टी20 सीरीज में भी पूर्व कप्तान विराट कोहली नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई की ओर से टीम के ऐलान से पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि विराट कोहली वन डे सीरीज के बाद होने वाली टी20 सीरीज में भी रेस्ट करेंगे। इसका मतलब ये है कि विराट कोहली एशिया कप 2022 की तैयारी में जुटेंगे। वेस्टइंडीज टूर के बाद ही एशिया कप का आयोजन किया जाना है। 

बांग्लादेश में हो सकता है इस साल का एशिया कप
एशिया कप 2022 पिछले दो साल से टलता आ रहा है। इस बार इसका आयोजन श्रीलंका में होना है, लेकिन कुछ खबरें ये भी बता रही हैं कि श्रीलंका में शायद एशिया कप आयोजन न हो। ऐसा इसलिए क्योंकि श्रीलंका में इस वक्त काफी दिक्कतें चल रही हैं और देश आर्थिक संकट से भी जूझ रहा है। ऐसे में हो सकता है कि एशिया कप बांग्लादेश में हो, इसके अलावा दूसरा विकल्प यूएई भी है, जहां एशिया कप हो सकता है। एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम भी हिस्सा लेंगी। माना जा रहा है ​कि इसी महीने के आखिरी तक यानी जुलाई में ही एसीसी की बैठक में इस पर आखिरी फैसला ले लिया जाएगा। विराट कोहली के पास इस बीच आराम करने के लिए काफी वक्त होगा और वे एशिया कप 2022 की तैयारी भी कर सकेंगे। देखना होगा कि जब वेस्टइंडीज के साथ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जाता है तो विराट कोहली का नाम उसमें शामिल होता है या नहीं। 

Latest Cricket News