A
Hindi News खेल क्रिकेट World Cup 2023: श्रीलंका और साउथ अफ्रीका से पहले इस छोटी टीम ने किया क्वालीफाई, भारत और पाकिस्तान को दे चुका है टफ फाइट

World Cup 2023: श्रीलंका और साउथ अफ्रीका से पहले इस छोटी टीम ने किया क्वालीफाई, भारत और पाकिस्तान को दे चुका है टफ फाइट

अगले साल 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में कुल 10 टीमों के बीच खेला जाएगा।

ODI World Cup 2023- India TV Hindi Image Source : INDIA TV वनडे वर्ल्ड कप 2023, भारत

World Cup 2023: अगले साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने बाद सभी टीमें 2023 की तैयारी में जुट गई है। मेजबान देश होने के कारण भारत इस वर्ल्ड कप के लिए पहले से ही क्वालीफाई कर चुका है। दूसरी टीम इस वर्ल्ड में आने के लिए सुपर लीग के पॉइंट्स टेबल पर निर्भर है। इस सुपर लीग पॉइंट्स टेबल पर टॉप 8 टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं पॉइंट्स टेबल पर 9वें से लेकर 12वें स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। जिसके बाद दो टीमों को वर्ल्ड कप 2023 के लिए टिकट मिलेगा। वर्ल्ड कप के लिए अब तक भारत समेत कुल 7 टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। 7वीं टीम ने रविवार को वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया। 

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की टीम तब क्वालीफाई हो गई जब श्रीलंका के खिलाफ उनका दूसरा वनडे मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 60 रन से हरा दिया। वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों ने अभी तक क्वालीफाई नहीं किया है, लेकिन अफगानिस्तान की टीम ने यह काम कर लिया। भारत और अफगानिस्तान के अलावा इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, बंग्लादेश और पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में अपनी जगह बना ली है। वर्ल्ड कप में कुल 10 टीम दर्शकों को एक्शन में नजर आएंगी। सुपर लीग राउंड से अब वर्ल्ड कप में सिर्फ एक ही टीम क्वालीफाई कर सकती है।

भारत और पाकिस्तान को किया था परेशान

वनडे वर्ल्ड कप 2019 में भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम एक ही ग्रुप में थे। अफगानिस्तान की टीम ने भारत और पाकिस्तान की टीम को ग्रुप स्टेज में खेले गए मुकाबले में टफ फाइट दी थी। भारत और अफगानिस्तान के बीच हुए मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 11 रन के हराया था। अंतिम ओवर तक गए इस मैच में भारत को जीत मिली थी। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में अफगानिस्तान को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन यह मैच भी अंतिम ओवर तक खेला गया था। ऐसे में अफगानिस्तान की टीम भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में कुछ बड़े उलटफेर कर सकती है।

Latest Cricket News