A
Hindi News खेल क्रिकेट Wriddhiman Saha Career: द्रविड़ के बयान के बाद साहा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद नहीं, बताई भविष्य की योजना

Wriddhiman Saha Career: द्रविड़ के बयान के बाद साहा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद नहीं, बताई भविष्य की योजना

ऋद्धिमान साहा को बीसीसीआई की तरफ से कह दिया गया था कि उन्हें अब राष्ट्रीय टीम में चयन के लिए नहीं रखा जाएगा। 

Wriddhiman Saha, indian cricket team, rahul dravid, bcci- India TV Hindi Image Source : GETTY Wriddhiman Saha

Highlights

  • ऋद्धिमान साहा ने दिसंबर 2021 में खेला था आखिरी टेस्ट मैच
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं मिली थी जगह
  • गुजरात टाइटंस के लिए मैच जिताऊ पारियां

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी उम्मीद नहीं है और उन्होंने आगे की योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को विजेता बनाने में अहम योगदान देने वाले साहा ने अपने करियर को लेकर बड़ा बयान किया है। उन्होंने अपनी आगे की योजना पर बात करते हुए कहा कि उनका फोकस इस वक्त केवल आईपीएल और घरेलू क्रिकेट पर ही रहेगा।

साहा के मुताबिक इंडियन टीम मैनेजमेंट ने क्लियर कर दिया है कि उनका चयन भारतीय टीम में नहीं होगा, इसीलिए उनका फोकस घरेलू क्रिकेट और अगर आईपीएल खेलते हैं तो उस पर रहेगा।

स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में साहा ने अपने आगे के प्लान के बारे में बताया। उन्होंने कहा "भारतीय टीम मैनेजमेंट की तरफ से अधिकारिक तौर पर ये बता दिया गया है कि मुझे टीम में नहीं चुना जाएगा। इसलिए मेरा फोकस अब डोमेस्टिक क्रिकेट पर रहेगा। इसके अलावा अगर मैं खेला तो फिर आईपीएल पर भी फोकस रहेगा।"

ऋद्धिमान साहा के करियर की बात करें तो उन्हें पिछले कुछ वक्त में काफी उतार-चढ़ाव और विवादों से गुजरना पड़ा है। उन्हें भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया और इसके बाद भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने उनसे सीधे तौर पर कह दिया कि वह भविष्य में टीम चयन का हिस्सा नहीं होंगे। इस पूरे मामले के बाद वह एक जर्नलिस्ट से विवाद में फंसे और फिर उन्होंने बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने से मना कर दिया। ऋद्धिमान साहा रणजी ट्रॉफी के पहले चरण में भी नहीं खेले थे और दूसरे चरण में भी खेलने से मना कर दिया।

साहा ने हालांकि इस बीच आईपीएल खेला और गुजरात टाइटंस की तरफ से पारी की शुरुआत भी की। उन्होंने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की तरफ से ओपनिंग करते हुए जबरदस्त प्रदर्शन किया और 300 से ज्यादा रन बना। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतकीय पारियां भी निकलीं। आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने मेगा ऑक्शन के दौरान साहा को 1.9 करोड़ की रकम में खरीदा था और उन्होंने अपने प्रदर्शन से फ्रेंचाइजी के फैसले को सही भी साबित किया। 

Latest Cricket News