A
Hindi News खेल क्रिकेट WTC फाइनल के लिए गावस्कर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग 11! राहुल अंदर, ये दो स्टार प्लेयर्स बाहर

WTC फाइनल के लिए गावस्कर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग 11! राहुल अंदर, ये दो स्टार प्लेयर्स बाहर

WTC फाइनल के लिए सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 चुनी है।

Sunil Gavaskar- India TV Hindi Image Source : GETTY Sunil Gavaskar

आईपीएल 2023 के खत्म होने के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला है। इस हाईवोल्टेज मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम होने वाली है। इस मुकाबले से पहले दोनों ही देशों ने अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। लेकिन ये देखना खास रहेगा कि मैच के वक्त टीमें अपने प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को मौका देती हैं। इसी बीच भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 चुनी है।

गिल और रोहित को बनाया ओपनर

गावस्कर ने उम्मीद के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को ओपनिंग जिम्मेदारी सौंपी गई है। दोनों ही खिलाड़ियों को एक साथ लंबा बल्लेबाजी करने का अनुभव है। वहीं 3 नंबर के लिए गावस्कर ने चेतेश्वर पुजारा को टीम में मौका दिया है।

मिडिल ऑर्डर में कोहली-रहाणे

गावस्कर ने WTC फाइनल के लिए विराट कोहली को नंबर 4 और अजिंक्य रहाणे को नंबर 5 पर जगह दी है। विराट ने भी हाल ही में टेस्ट शतक ठोका था। वहीं रहाणे ने आईपीएल में तगड़े खेल के बाद टीम इंडिया में वापसी की है। गावस्कर ने हालांकि एक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए केएल राहुल को केएस भरत की जगह टीम के विकेटकीपर के तौर पर चुना है। 

अश्विन-जडेजा दोनों को दी जगह

इंग्लैंड की कंडीशन्स के बावजूद गावस्कर ने टीम में दो स्पिनर्स को जगह दी है। रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी को गावस्कर ने अपनी टीम में जगह दी है। वहीं इस दिग्गज खिलाड़ी ने तीन पेसर्स को भी टीम में जगह दी है। इसमें जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का नाम है। हैरानी की बात है कि इस टीम में उन्होंने उमेश यादव को जगह नहीं दी।

WTC फाइनल के लिए गावस्कर की प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज  

Latest Cricket News