A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 इस टीम के फाइनल में पहुंचने की दुआ कर रहे होंगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी! ये है कारण

इस टीम के फाइनल में पहुंचने की दुआ कर रहे होंगे चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी! ये है कारण

एम एस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है।

<p>एम एस धोनी</p>- India TV Hindi एम एस धोनी

आईपीएल 2018 के फाइनल में पहले ही पहुंच चुकी चेन्नई सुपर किंग्स को अब इस बात का इंतजार है कि 27 मई को उनके खिलाफ कौन टीम टीम मैदान पर उतरेगी। 2 साल के बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई की टीम एम एस धोनी की कप्तानी में शानदार खेल दिखा रही है और सबसे पहले फाइनल में पहुंचने वाली टीम बनी। चेन्नई ने पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन अब टीम के कप्तान एम एस धोनी ये दुआ कर रहे होंगे कि फाइनल में उनकी टीम का सामना हैदराबाद से हो। अब आप सोच रहे होंगे कि लीग मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर टेबल टॉपर बनने वाली टीम से आखिर फाइनल में क्यों भिड़ना चाहेंगे धोनी।

इसके पीछा का कारण ये है कि मौजूदा साल में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कुल 3 मैच खेले जा चुके हैं और तीनों ही बार चेन्नई ने हैदराबाद को हराया है। ऐसे में चेन्नई को हैदराबाद की सारी कमजोरियां पता हैं और उन्हें पता है कि हैदराबाद के किस खिलाड़ी की क्या कमजोरी है और हैदराबाद के खिलाफ क्या रणनीति बनानी है। चेन्नई और हैदराबाद के बीच अब तक इस साल 3 मैच खेले गए हैं पहले मैच में हैदराबाद को चेन्नई ने 4 रन, दूसरे मैच को 8 विकेट और तीसरे मैच को 2 विकेट से जीत लिया ता। तीनों ही मौकों पर हैदराबाद को हाथ मलते रहना पड़ा था।

ऐसे में जब हैदराबाद के खिलाफ टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है और टीम इसी साल 3 मैच जीत चुकी है तो धोनी क्यों नहीं चाहेंगे कि फाइनल में भी हैदराबाद से ही उनका सामना हो। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि क्या हैदराबाद की टीम दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता को हरा पाएगी या नहीं। क्योंकि कोलकाता की टीम बेहतरीन कर रही है और टीम ने अपने आखिरी चारों मैच जीते हैं।