A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 जिस खिलाड़ी को टीम ने बूढ़ा समझकर कर दिया था बाहर, उसने तूफानी पारी खेलकर दिया मुंहतोड़ जवाब

जिस खिलाड़ी को टीम ने बूढ़ा समझकर कर दिया था बाहर, उसने तूफानी पारी खेलकर दिया मुंहतोड़ जवाब

जिन खिलाड़ियों को आईपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था उन्होंने मौका मिलते ही धमाका मचा दिया।

<p>क्रिस गेल</p>- India TV Hindi क्रिस गेल

हर किसी को आईपीएल नीलामी के वो दो दिन याद होंगे जब क्रिस गेल का नाम आते ही हर टीम नीचे देखने लगती थी। कोई भी गेल को खरीदने के लिए तैयार नजर नहीं आ रहा था और पहले दिन ना बिक पाने के बाद गेल को दूसरे दिन भी किसी ने नहीं खरीदा। गेल ने जिस टीम को कई बार धमाकेदार पारी खेलकर मैच जिताए थे उस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी गेल पर कोई तरस नहीं दिखाया। जब लगने लगा कि 2018 के आईपीएल में गेल का जलवा देखने को नहीं मिलेगा तभी प्रीति जिंटा की टीम ने गेल का हाथ थाम लिया और उन्होंने विशेष अनुरोध कराकर गेल को अपनी टीम में जोड़ लिया।

अब गेल ने आईपीएल के पहले ही मैच में धमाल मचा दिया। गेल को 2018 में पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलने को मिला और उन्होंने इस मौके को गंवाया नहीं और जमकर रन बनाए। गेल भले ही रन चेन्नई के खिलाफ बना रहे थे लेकिन उनका निशाना और जवाब विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को था। गेल हर चौके-छक्के के साथ दिखा रहे थे कि वो अभी बूढ़े नहीं हुए हैं और उनकी रनों की भूख अभी भी बाकी है। गेल ने 33 गेंदों में 190.91 के स्ट्राइक रेट के साथ 63 रन बनाए। गेल ने अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के जड़े।

साफ है कि ये तो अभी शुरुआत है। गेल ने दिखा दिया है कि वो इस सीजन में धमाल और बदला लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। वहीं, गेल को अपनी टीम में जोड़ने का प्रीति जिंटा का दांव भी सही साबित हुआ। आपको बता दें कि गेल ने चेन्नई के खिलाफ अपने आईपीएल करियर की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी भी लगाई।