A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी से इस्तीफा दिया, श्रेयस अय्यर बने नये कप्तान

IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी से इस्तीफा दिया, श्रेयस अय्यर बने नये कप्तान

गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है।

<p>गौतम गंभीर</p>- India TV Hindi गौतम गंभीर

आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खराब प्रदर्शन के बाद गौतम गंभीर ने बड़ा फैसला लेते हुए कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। गंभीर की जगह अब श्रेयस अय्यर टीम की कमान संभालेंगे। इससे पहले गंभीर को टीम का कप्तान बनाया गया था और माना जा रहा था कि उनकी कप्तानी में दिल्ली इस बार अच्छा खेल दिखाएगी लेकिन इस सीजन में दिल्ली के प्रदर्शन में कोई बदलाव नहीं आया और जिसके बाद गंभीर को अपने पद से  इस्तीफा देना पड़ा है। दिल्ली की हालत मौजूदा सीजन में बेहद खराब है और टीम 6 में से 5 मैच हार चुकी है और प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है।

गंभीर की कप्तानी तो फ्लॉप रही ही है। इसके अलावा उनकी बल्लेबाजी बेहद खराब रही है। गंभीर ने मौजूदा सीजन में अब तक (55, 15, 8, 3) का ही स्कोर किया है। बल्ले के अलावा वो कप्तानी में भी फ्लॉप ही रहे हैं। हालांकि माना जा रहा था कि ऋषभ पंत को दिल्ली का कप्तान बनाया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पंत की जगह श्रेयस अय्यर को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

वैसे तो गंभीर का इस्तीफा हैरान करने वाला नहीं है लेकिन ताज्जुब की बात ये है कि अभी तक आईपीएल के इतिहास में दिल्ली का प्रदर्शन खराब ही रहा है लेकिन इसके पहले ना मैनेजमेंट ने कप्तान से इस्तीफा मांगा और ना ही किसी कप्तान ने इस्तीफा दिया। अब देखना दिलचस्प होगा कि अय्यर के कप्तान बनने से दिल्ली के प्रदर्शन में कितना फर्क पड़ता है, पड़ता है भी या नहीं।