A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL से संन्यास लेने पर एम एस धोनी का बड़ा बयान, कहा- बस इतने साल और खेलूंगा

IPL से संन्यास लेने पर एम एस धोनी का बड़ा बयान, कहा- बस इतने साल और खेलूंगा

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने हर बार आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाई है।

<p>महेंद्र सिंह धोनी</p>- India TV Hindi महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी के बिना भारतीय क्रिकेट और आईपीएल की कल्पना भी नहीं की जा सकती। धोनी के संन्यास के बारे में सोच कर ही फैंस की रूह कांप उठती है। लेकिन हर खिलाड़ी को किसी ना किसी दिन क्रिकेट को अलविदा कहना ही पड़ता है। धोनी ने भी आईपीएल से संन्यास लेने पर बड़ा बयान दिया है। धोनी ने अपने बयान में कहा है कि वो ज्यादा से ज्यादा 2 साल तक और टीम का हिस्सा रह पाएंगे। धोनी ने कहा, 'चेन्नई की टीम ने लंबे समय से अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो खेल को समझते हैं। बतौर कप्तान आप ऐसे खिलाड़ी टीम में चाहते हैं। लेकिन चेन्नई की असली परीक्षा 2 साल बाद शुरू होगी। टीम के कई खिलाड़ी टीम का सीएसके का हिस्सा नहीं होंगे। ज्यादातर खिलाड़ी खेल के सबसे छोटे फर्मेट के हिसाब से फिट नहीं बैठेंगे। हालांकि 10 साल से टीम अच्छा कर रही है।'

साफ है कि धोनी ने इशारों-इशारों में कहा है कि वो ज्यादा से ज्यादा 2 साल तक और खेलेंगे। 36 साल के धोनी ने बतौर कप्तान और खिलाड़ी टीम के लिए काफी कुछ किया है। धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने जितनी बार भी आईपीएल में हिस्सा लिया है हर बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। इसके अलावा धोनी ने दो बार टीम को आईपीएल चैंपियन भी बनाया है। ऐसे में साफ है कि धोनी अगर दो साल बाद टीम का साथ छोड़ते हैं तो मैनेजमेंट को उनकी कमी साफ तौर पर महसूस होगी।

आपको बता दें कि आज आईपीएल में धोनी की टीम का मुकाबला केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद से है। दोनों टीमों के बीच ये मुकबाला बेहद बड़ा और अहम है। जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो सीधा फाइनल में जगह बना लेगी। हालांकि हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने का एक और मौका रहेगा। लेकिन दोनों टीमों का इरादा इसी मैच को जीतकर फाइनल की टिकट कटाने का होगा। लीग मैचों में चेन्नई की टीम ने दोनों मैचों में हैदराबाद को हराया था।