A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 टीम इंडिया में नहीं मिली जगह तो श्रेयस गोपाल ने किया ऐसा प्रदर्शन सिलेक्टर्स को छुपाना पड़ रहा है मुंह

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह तो श्रेयस गोपाल ने किया ऐसा प्रदर्शन सिलेक्टर्स को छुपाना पड़ रहा है मुंह

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल को हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित दो भारत ए में से एक भी टीम में जगह नहीं मिली है हालंकि उन्होंने घरेलू सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया था. ज़ाहिर है इस अनदेखी से गोपाल निराश होंगे लेकिन इस निराशा को चुनौती के रुप में स्वीकार करते हुए उन्होंने शनिवार को आईपीएल 2018 के 53वें मैच में ऐसा कमाल का प्रदर्शन किया कि सिलेक्टर्स को मुंह छुपाना पड़ रहा है. 

<p>Shreyas Gopal</p>- India TV Hindi Shreyas Gopal

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल को हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए घोषित दो भारत ए में से एक भी टीम में जगह नहीं मिली है हालंकि उन्होंने घरेलू सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया था. ज़ाहिर है इस अनदेखी से गोपाल निराश होंगे लेकिन इस निराशा को चुनौती के रुप में स्वीकार करते हुए उन्होंने शनिवार को आईपीएल 2018 के 53वें मैच में ऐसा कमाल का प्रदर्शन किया कि सिलेक्टर्स को मुंह छुपाना पड़ रहा है. गोपाल ने चार ओवर के अपने स्पेल में सिर्फ 16 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट चटकाए और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी स्टार्स से सजी टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. इस प्रदर्शन के लिए गोपाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

लेग स्पिनर ने मुकाबले में पार्थिव पटेल (33), एबी डीविलियर्स (53), मोइन अली (1) और मंदीप सिंह (3) जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके साथ ही लेग स्पिनर एक ख़ास क्लब में शामिल हो गए हैं. श्रेयस गोपाल इस साल अनकैप्ड (देश के लिए न खेलने वाले) खिलाड़ियों में सिर्फ दूसरे ऐसे खिलाड़ी बने, जिन्होंने एक मैच में 4 विकेट चटकाए. श्रेयस से पहले किंग्स इलेवन पंजाब के तेज़ गेंदबाज़ अंकित राजपूत ने सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ 14 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. वैसे आईपीएल इतिहास में एक मैच में चार या इससे अधिक विकेट लेने वाले अनकैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में श्रेयस गोपाल पांचवें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में अजित चंडीला, श्रीनाथ अरविंद और रजत भाटिया भी शामिल हैं.

वैसे आपको बता दें कि बीते रणजी ट्रॉफी सेशन में 24 साल के श्रेयस गोपाल ने कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने 7 मैचों में एक शतक व दो अर्धशतकों व 76.60 की औसत से 383 रन बनाए वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 7 मैचों में 23 विकेट चटकाए थे.