A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 IPL 2018: उद्घाटन मैच जीतकर रोहित शर्मा बनेंगे 'बॉस', एम एस धोनी के उड़ेंगे 'होश'! चेन्नई की हार तय

IPL 2018: उद्घाटन मैच जीतकर रोहित शर्मा बनेंगे 'बॉस', एम एस धोनी के उड़ेंगे 'होश'! चेन्नई की हार तय

IPL 2018 के पहले मैच में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का एम एस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पर पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

<p>रोहित शर्मा और एम एस...- India TV Hindi रोहित शर्मा और एम एस धोनी

IPL 2018 का आज बिगुल बजने वाला है और दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का सामना एम एस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से होना है। दोनों के बीच ये पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा। पहले मैच दोनों टीमों के लिए बेहद अहम रहने वाला है क्योंकि दोनों का इरादा टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ करने का होगा। हालांकि अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। अगर इतिहास अपने आपको दोहराता है तो फिर उद्घाटन मैच जीतकर रोहित शर्मा बनेंगे 'बॉस' और एम एस धोनी के उड़ेंगे 'होश'। ऐसा हम क्यों कह रहे हैं? आइए आपको बताते हैं।

उद्घाटन मैच में चेन्नई पर पर मुंबई हावी: दोनों टीमों के बीच उद्घाटन मैच की बात करें तो अब दोनों 2 बार उद्घाटन मैच में आमने-सामने हो चुके हैं। इस दौरान दोनों ही बार मुंबई की टीम को जीत मिली है और चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा है। साफ है उद्घाटन मैच में मुंबई का रिकॉर्ड चेन्नई पर 100 फीसदी है।

उद्घाटन मैच में मेजबान का पलड़ा रहता है भारी: आईपीएल के इतिहास में 7 में से 4 बार मेजबान टीम को जीत मिली है। वहीं 3 बार आईपीएल का पहला मैच न्यूट्रल मैदानों पर खेले गए हैं। साफ है कि इस बार का भी उद्घाटन मैच मुंबई में खेला जा रहा है और इस लिहाज से ये भी मुंबई के पक्ष में जाता है। 

कितनी बार दोनों टीमें रही हैं उद्घाटन मैच का हिस्सा: मुंबई इंडियंस की टीम 5 बार उद्घाटन मैच का हिस्सा रही है। इस दौरान टीम को 2 में जीत और 3 में हार मिली है। वहीं, चेन्नई की टीम 3 बार उद्घाटन मैच का हिस्सा रही है। इस दौरान धोनी की चेन्नई को 1 में जीत और 2 में हार झेलनी पड़ी है।

मुंबई-चेन्नई के बीच के आंकड़े: आईपीएल में मुंबई और चेन्नई के बीच अब तक कुच 22 मैच खेले जा चुके हैं। इस दौरान मुंबई इंडियंस ने 12 और चेन्नई ने 10 मैच अपने नाम किए हैं। साफ है कि आईपीएल में अब तक मुंबई का पलड़ा चेन्नई पर भारी और हावी रहा है। इस लिहाज से धोनी की टीम को जीत दर्ज करने के लिए कुछ अलग और खास करना होगा।