A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 दिनेश कार्तिक ने किया कुछ ऐसा कि कोलकाता नाइट राइडर्स को याद आ गए गौतम गंभीर

दिनेश कार्तिक ने किया कुछ ऐसा कि कोलकाता नाइट राइडर्स को याद आ गए गौतम गंभीर

IPL 2018 भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर को टीम से बाहर कर दिया हो इसके बावजूद टीम उन्हें याद कर रही है।

<p>कोलकाता नाइट...- India TV Hindi कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेले जा रहे मुकाबले में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने ऐसा कुछ किया कि हर किसी को पूर्व कप्तान गौतम गंभीर की याद आ गई। दरअसल, हुआ कुछ ऐसा कि बेंगलुरू की टीम ने कोलकाता के सामने जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में कोलकाता जब बल्लेबाजी करने उतरा तो दिनेश कार्तिक ने वही किया जिसकी शुरुआत गंभीर ने की थी। कार्तिक ने भी क्रिस लिन के साथ सुनील नरेन को ओपनिंग करने भेज दिया। कार्तिक का इरादा भी साफ था वो चाहते थे कि नरेन पावरप्ले में ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं जिससे टीम के ऊपर से दबाव हट जाए। 

नरेन को ओपनिंग में भेजने की शुरुआत गंभीर ने की थी और कार्तिक ने भी इसे जारी रखा। कार्तिक के इस फैसले ने हर किसी को गंभीर की याद दिला दी। साफ है कि भले ही गंभीर अब टीम का हिस्सा ना हों लेकिन उनकी रणनीतियां अभी भी कोलकाता अपना रहा है और उनपर अमल कर रहा है। आपको बता दें कि नरेन को भेजना सही भी साबित हुआ और नरेन ने क्रीज पर उतरते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। नरेन पहले ओवर से ही गेंदों को बाइंड्री के बाहर भेजने लग गए और आक्रामक होकर खेलते रहे।

खबर लिखे जाने तक नरेन ने सिर्फ 14 गेंदों में 37 रन ठोक दिए थे। नरेन ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के जड़े थे। इससे पहले मैक्कलम के (43), डी विलियर्स के (44), मनदीप सिंह के (37) रनों की पारी की बदौलत बेंगलुरू ने 20 ओवरों में 176 रन बनाए।