A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 कल गौतम गंभीर ने छोड़ी थी कप्तानी, आज युवराज सिंह पर गिरी गाज, लिया गया बड़ा फैसला

कल गौतम गंभीर ने छोड़ी थी कप्तानी, आज युवराज सिंह पर गिरी गाज, लिया गया बड़ा फैसला

कल गौतम गंभीर ने छोड़ी थी कप्तानी और आज युवराज सिंह पर गिरी गाज।

<p>युवराज सिंह और...- India TV Hindi युवराज सिंह और प्रीति जिंटा

आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने बड़ा फैसला लेते हुए सिक्सर किंग युवराज सिंह को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। युवराज मौजूदा सीजन में अपनी फॉर्म को तरस रहे थे और लगातार खराब खेल रहे थे। हालांकि वीरेंद्र सहवाग ने युवराज पर पूरा भरोसा जताया था और कहा था कि उनके बुरे दौर में टीम उनका साथ देगी। लेकिन पहले 6 मैचों में एक बार भी युवराज अपनी छाप नहीं छोड़ सके और लगातार फ्लॉप होते चले गए। आखिर में अश्विन ने युवराज को टीम से बाहर कर दिया और उनकी जगह मनोज तिवारी को टीम में शामिल किया गया है।

युवराज ने मौजूदा सीजन में 6 मैचों में 12.50 के औसत और 89.28 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 50 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 20 रन रहा है। साफ है कि युवराज के लगातार खराब प्रदर्शन को टीम ढो नहीं सकी और उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। आपको बता दें कि मुकाबले में अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच मैच खेला जा चुका है और उस मैच में पंजाब ने हैदराबाद को हरा दिया था। हालांकि इस बार मैच हैदराबाद की मेजबानी में खेला जा रहा है और इस लिहाज से हैदराबाद का पलड़ा थोड़ा भारी नजर आ रहा है।

पंजाब की टीम 6 मैचों में 5 जीत और 1 हार के साथ दूसरे नंबर पर है। तो वहीं हैदराबाद की टीम 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ तीसरे नंबर पर है। अगर आज पंजाब जीत जाता है तो वो दोबारा चेन्नई को पीछे छोड़कर नंबर-1 की कुर्सी पर कब्जा कर लेगा। वहीं, अगर हैदराबाद जीतता है तो वो पंजाब को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि आज के मैच में कौन सी टीम बाजी मारती है।

पंजाब की प्लेइंग इलेवन: के एल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, एरन फिंच, मनोज तिवारी, आर अश्विन, एंड्र्यू टाय, बरिंदर श्रन, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान।

हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, केन विलियमसन, रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, बसिल थंपी, सिद्धारथ कौल, संदीप शर्मा।