A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 आज कोहली IPL को बचाएंगे... IPL को मिलेगी 'विराट' संजीवनी, जानिए क्या पूरा माजरा?

आज कोहली IPL को बचाएंगे... IPL को मिलेगी 'विराट' संजीवनी, जानिए क्या पूरा माजरा?

उम्मीदें, खवाहिशें और चाहतें जब विराट के साथ हों तो वो जीत के लिए जी-जान लगा देते हैं। हार के थपेडों से उबरकर आरसीबी प्ले-ऑफ में पहुंचने का सपने देख रही है।

<p>विराट कोहली</p>- India TV Hindi विराट कोहली

उम्मीदें, खवाहिशें और चाहतें जब विराट के साथ हों तो वो जीत के लिए जी-जान लगा देते हैं। हार के थपेडों से उबरकर आरसीबी प्ले-ऑफ में पहुंचने का सपने देख रही है.। जिसे सिर्फ एक ही शक्स पूरा कर सकते है और वो है कप्तान विराट कोहली। कप्तान कोहली ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ ट्रेलर दिखाया था, लेकिन आज हर फैन उनसे पूरी पिक्चर की आस लगाए बैठे है क्योंकि विराट का IPL में रहना इस सीजन के लिए एक वरदान साबित हो सकता है लेकिन आज ही हार विराट का सबसे बड़ा सपना भी तोड़ सकती है। प्ले-ऑफ से पहले सिर्फ 9 मुकाबले बचे हैं। हर मुकाबले में जीत और हार प्ले-ऑफ की दावेदारी तय करेगी। अगर किंग्स इलेवन पंजाब की आज जीत होती है तो आरसीबी और मुंबई इंडियंस दोनों टीम IPL से बाहर हो जाएंगी।

सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स 11 पंजाब प्ले-ऑप में पहुंच जाएगी। जिसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम प्लेऑफ की सीट अपने नाम करेगी।

साफ है विराट के लिए आज का मुकाबला करो या मरो जैसा है। ऐसे में उन्हें आज ना सिर्फ अपने बल्ले का दम दिखाना होगा बल्कि के एल राहुल और गेल जैसे बल्लेबाजों के बल्ले को शांत करना होगा। अगर आज RCB जीतती है तो आरसीबी की उम्मीदे आईपीएल 11 में बरकरार रहेंगी।

इसके बाद भी उन्हें अगले दोंनों मैच जीतने होंगे साथ ही दूसरी टीमों की जीत हार पर भी नजर रखनी होगी। आज हार के बावजूद भी किंग्स इलेवन पंजाब की उम्मीदें आईपीएल में कायम रहेंगी। सनराइजर्स हैदराबाद के बाद चेन्नई सुपर किंग्स भी प्ले-ऑफ में पहुंच जाएगी तो वहीं प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए मुंबई को अगले दोनों मैच में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी।

कुल मिलाकर विराट के लिए प्ले-ऑफ की राह कांटो भरी है लेकिन इन कांटो से चलकर जो अपनी मंजिल तक पहुंचे उसे ही विराट कहते हैं।