A
Hindi News खेल आईपीएल 2018 कोहली का बड़ा बयान, 2019 विश्व कप के लिए ये खिलाड़ी काट सकता है रोहित शर्मा का पत्ता

कोहली का बड़ा बयान, 2019 विश्व कप के लिए ये खिलाड़ी काट सकता है रोहित शर्मा का पत्ता

चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों बुधवार को मिली हार से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली बेहद निराश हैं. इस बार के साथ ही बेंगलोर अंक तालिका में 4 अंको के साथ नीचे से तीसरे नंबर पर है. उसने अभी तक 6 मैच खेले हैं और सिर्फ़ दो में ही उसे जीत नसीब हुई है

<p>Rohit Sharma</p>- India TV Hindi Rohit Sharma

नयी दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों बुधवार को मिली हार से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली बेहद निराश हैं. इस बार के साथ ही बेंगलोर अंक तालिका में 4 अंको के साथ नीचे से तीसरे नंबर पर है. उसने अभी तक 6 मैच खेले हैं और सिर्फ़ दो में ही उसे जीत नसीब हुई है. बेंगलोर को अब प्लेऑफ स्टेज में पहुंचने के लिए लीग के अपने बाक़ी 8 मैच जीतने होंगे.

ग़ौरतलब है कि बुधवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में बेंगलोर ने 20 ओवर में 205 रन बनाए थे. चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम 206 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 74 रन पर चार विकेट गंवा बैठी थी लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 34 गेंद में नाबाद 70 रन बनाये जबकि सलामी बल्लेबाज़ अम्बाती रायुडू ने 53 गेंद में 82 रन की पारी खेलकर यह लक्ष्य अंतिम ओवर में दो गेंद रहते हासिल कर लिया था. 

ambati-rayudu

मैच के बाद प्रेस कॉंफ़्रेंस में कोहली का दुख देखा जा सकता था. उन्होंने हार के लिए अपने गेंदबाज़ों को ख़ूब कोसा लेकिन धोनी ख़ासकर रायडू की जमकर तारीफ़ की. कोहली रायडू की बल्लेबाज़ी से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने हैरानी ज़ाहिर की कि रायडू टीम इंडिया में कैसे नही हैं. कोहली ने कहा, ‘‘रायुडू 15 साल से साथ है, वह बेहतरीन खिलाड़ी है और उसने भारत के लिये अच्छा प्रदर्शन किया है. पता नहीं, कभी भी आपको मौका मिल सकता है.’’

2019 विश्व कप इंग्लैंड में होना है. भारत पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मैच के साथ प्रतियोगिता की शुरुआत करेगा. भारतीय ओपनर शिखर धवन इस समय बहुत अच्छे फ़ॉर्म में चल रहे हैं लेकिन रोहित शर्मा बुरे दौर से गुज़र रहे हैं. न सिर्फ़ उनके बल्ले से रन नहीं निकल पा रहे हैं बल्कि उनकी टीम मुंबई इंडियंस 6 में से 5 मैच हारकर नीचे से दूसरे नंबर पर है और उसके भी प्लेऑफ़ में पहुंचने के लाले पड़ रहे हैं. अगर रोहित समय रहते फ़ॉर्म में नहीं लौटे तो उनकी जगह अंबति रायडू पर विचार किया जा सकता है.