A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020, KKR vs RCB TOSS : केकेआर ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का निर्णय

IPL 2020, KKR vs RCB TOSS : केकेआर ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का निर्णय

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 39वें मुकाबले में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है।

who won KKR vs RCB toss, who won the toss today, today match toss time, cricket toss today, what tim- India TV Hindi Image Source : IPL2020.COM IPL 2020, KKR vs RCB

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 39वां मैच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों ने अपना पिछला मुकाबला जीता है। ऐसे में बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ दोनों टीमों के रणबांकुरे मैदान पर उतरने के लिए तैयार है।

पॉइंट्स टेबल में देखा जाए तो आरसीबी की टीम इस समय तीसरे स्थान पर है जबकि केकेआर चौथे पायदान पर काबिज है । ऐसे में यहां से दोनों ही टीमों की कोशिश होगी कि वह इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी दावेदारी को और मजबूत कर ले।

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच भिड़ंत को लेखर आंकड़े देखा जाए तो लगभग यह बराबरी पर माना जा सकता है। दोनों ही टीमें टूर्नामेंट में अबतक 25 बार एक दूसरे के साथ भिड़ चुकी है। इस दौरान 14 मैचों में केकेआर विजयी रही जबकि 11 मैचों में आरसीबी को जीत हासिल हुई।

ऐसे में केकेआर के खिलाफ इस मुकाबले में आरसीबी की टीम अपने प्रदर्शन को सुधारना चाहेगी।

टॉस- केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

वेन्यू- शेख जायद स्टेडियम अबुधाबी,यूएई

बदलाव- केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ इस मुकाबले में अपनी टीम में कुल दो बदलाव किए हैं। केकेआर ने अपने प्लेइंग इलेवन में आज टॉम बेनटन और प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया है। वहीं आरसीबी ने अपनी टीम में शहबाज की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया है।

प्लेइंग इलेवन- 

आरसीबी- देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, मोहम्मद सिराज, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

केकेआर- शुबमन गिल, टॉम बैंटन, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, लॉकी फर्ग्यूसन, कुलदीप यादव, प्रशांत कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।